Follow Us:

हमीरपुर में कोरोना मरीज़ का सफ़ल उपचार, होम क्वारंटीन में रहेगा व्यक्ति

कमल |

आरसीएच भोटा में एक और कोरोना संक्रमित व्यक्ति का सफल उपचार हुआ है। ये व्यक्ति निश्चित अवधि तक गृह-संगरोध में रहेगा उपचारित रहेगा। अस्पताल से अभी तक 11 रोगियों को सफल उपचार के बाद घर भेजा जा चुका है। जिला प्रशासन ने इसके लिए सभी कोरोना योद्धाओं के प्रयासों की सराहना की है। डॉ. अनिल वर्मा ने बताया कि बजरोल गांव के 50 वर्षीय व्यक्ति के नमूने गत 9 मई को जांच हेतु लिए गए थे और कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि पर 12 मई, 2020 को उसे आरसीएच भोटा लाया गया था।

इस व्यक्ति का पहला फॉलोअप सेंपल 19 मई को पॉजीटिव था और इसके उपरांत 25 मई, 2020 को दूसरे फॉलोअप सेंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ऐसे में आज इस व्यक्ति को आगामी 7 दिनों के लिए गृह-संगरोध में घर भेज दिया गया है। भोटा में उसकी हालत स्थिर बनी रही और अब स्वास्थ्य कर्मी घर पर ही उसकी देखभाल करेंगे।

उन्होंने बताया कि सेकैंडरी आइसोलेशन सुविधा स्थल आरसीएच भोटा से अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित 11 व्यक्तियों को पूर्ण रूप से उपचार के उपरांत घर भेजा जा चुका है। इनमें हमीरपुर जिला के अतिरिक्त ऊना जिला से संबंधित रोगी भी शामिल हैं। अस्पताल में कोरोना संक्रमित प्रथम मामला 11 अप्रैल को लाया गया था और अब तक 31 व्यक्तियों को यहां भर्ती किया जा चुका है। 3 रोगियों को यहां से तृतयिक श्रेणी के सुविधा स्थलों के लिए रेफर किया गया है और वर्तमान में 17 रोगी यहां उपचाराधीन हैं।  

उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कोरोना संक्रमित व्यक्ति के सफल उपचार के लिए चिकित्सकों और सहायक स्टाफ सहित सभी कोरोना योद्धाओं का आभार व्यक्त किया है। आग्रह किया है कि वे बिल्कुल न घबराएं और इस महामारी से लड़ने में सरकार और प्रशासन को अपना सहयोग बनाए रखें।