Follow Us:

CWG: हिमाचल के वेटलिफ्टर विकास ठाकुर ने बर्मिंघम में भारत को दिलाया रजत पदक

जसबीर कुमार |

हमीरपुर जिले के पटनौण के रहने वाले वेटलिफ्टर विकास ठाकुर ने बर्मिंघम में हो रही राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को रजत पदक दिलाया. विकास ने 96 किलोग्राम भारवर्ग में कुल 346 किलोग्राम भार उठाकर पदक अपने नाम किया. उन्होंने स्नैच में 155 किलोग्राम, जबकि क्लीन एंड जर्क में 191 किलोग्राम भार उठाया. विकास ने इससे पहले 2018 में गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीता था, जबकि 2014 के ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को रजत पदक दिला चुके हैं. इस तरह लगातार तीसरी बार राष्ट्रमंडल खेलों में उन्होंने पदक अपने नाम किया.

पटनौण के रहने वाले 29 वर्षीय अंतरराष्ट्रीय वेटलिफ्टर विकास ठाकुर ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 में हैट्रिक लगाई है. उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में लगातार तीसरी बार जीत हासिल की. विकास की जीत से घर परिवार में जश्‍न का माहौल है.

ओ‍लंपिक पदक विजेता एवं पद्मश्री निशानेबाज विजय कुमार ने भी विकास ठाकुर को बधाई दी है. विजय भी हमीरपुर जिला के ही निवासी हैं. उन्‍होंने कहा खुशी की बात है कि खिलाड़ी के तौर पर विकास ठाकुर ने हिमाचल के खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाया है. विकास ठाकुर के पिता बृजलाल ठाकुर और माता आशा ठाकुर बेटे की सफलता से फूले नहीं समा रहे. परिवार में त्‍योहार जैसा माहौल है व अब विकास के घर पहुंचने का इंतजार है.