Follow Us:

कल से फ़िर शुरू होंगे 6ठे सेमेस्टर के एग्जाम, हाईकोर्ट ने हटाई रोक

पी. चंद |

विश्वविद्यालय शिमला द्वारा लिए जा रहे 6ठे सेमेस्टर के एग्ज़ाम पर हाईकोर्ट ने अंतरिम रोक हटा दी है। सुप्रीम कोर्ट की डायरेक्शन मिलने के बाद हिमाचल हाईकोर्ट ने साफ कर दिया है कि एग्जाम करवाना विश्वविद्यालय औऱ सरकार का काम है। अब किसी भी तरह के एग्ज़ाम में कोई रोक नहीं रहेगी औऱ परीक्षाएं जारी रहेंगी। साथ ही हाईकोर्ट ने छात्र संघ की दायर याचिका को डिस्पोस कर दिया है। इससे पहले सरकार ने 17 अगस्त यानी पिछले कल एग्ज़ाम पर रोक लगा दी थी और सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने की बात कही थी।

हाईकोर्ट से एग्जाम पर हरी झंडी मिलने के बाद अब कल यानी 19 अगस्त को होने वाली परीक्षा ली जाएंगी। कोई नया शेड्यूल या डेटशीट नहीं जारी होगी। जो डेटशीट पहले थी उसी हिसाब से पेपर होंगे और कल 19 अगस्त का पेपर भी उसी हिसाब से होगा। आज 18 अगस्त का जो पेपर रद्द हुआ है उसे विश्वविद्यालय आगे शिफ्ट करके लेगी, जिसकी जानकारी कुछ दिनों में फाइनल ईयर के छात्रों को मिलेगी।

साफ कहें तो जो रोक पिछले कल हाईकोर्ट से लगी वे अब हट चुकी है। आज 18 तारीख का पेपर रद्द है और इसे बाद में लिया जाएगा। कल 19 अगस्त से पहले वाली डेटशीट के हिसाब से पेपर होंगे।