Follow Us:

पहले दिन HRTC ने 2 हज़ार 222 रूट बहाल किए, कर्मचारियों को दी सुविधाएं

पी. चंद |

1 जून यानी आज से प्रदेश में HRTC की बसें सेवाएं देने शुरू हो गई है। परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने आज यहां बताया कि HRTC द्वारा लगभग 2222 रूटों पर सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक पूर्ण तैयारियों के साथ प्रदेश की सीमाओं के अन्दर बस सेवाओं को शुरू कर दिया गया है। चालक-परिचालकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें फेस मास्क, फेस मास्क शिल्ड, सैनिटाइजर और दस्तानें आदि उपलब्ध करवाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि बस अड्डों और गंतव्य स्थलों पर जाने से पहले बसों को सैनेटाइज किया जा रहा है। पुलिस द्वारा यात्रियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं और स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा यात्रियों का स्वास्थ्य निरीक्षण किया जा रहा है। सोमवार शाम 4 बजे तक लगभग 1500 बसों को विभिन्न रूटों पर चलाया जा चुका है और अन्य रूटों पर बसों को भेजने की प्रक्रिया जारी है।

उन्होंने कहा कि परिवहन निगम के प्रबन्ध निदेशक, कार्यकारी निदेशक, मण्डलीय प्रबन्धक, क्षेत्रीय प्रबन्धक सहित अन्य अधिकारी बस अड्डों पर बसों के संचालन संबंधी व्यवस्था करने में वह स्वयं भी तैनात रहे। उन्होंने बसों के सुचारू संचालन के लिए पुलिस विभाग, स्वास्थ्य विभाग एवं परिवहन विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया है।