Follow Us:

जंजैहली विवाद पर सोमवार को हो सकता है कॉम्प्रोमाइज़!,

समाचार फर्स्ट |

पिछले करीब एक महीने से एसडीएम ऑफिस को लेकर जंजैहली विवाद कल यानी 12 मार्च को थम सकता है। जानकारी के मुताबिक, सोमवार को सिराज मंच के 6 पदाधिकारी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिलने उनके निवास जा रहे हैं, जहां एसडीएम ऑफिस को लेकर हो रहे क्रमिक अनशन को समाप्त करने की हल हो सकता है।

मंच अपनी चार मांगों को प्रमुखता से सरकार के सामने पेश करेगा, जिसके बाद इस क्रमिक अनशन ख़त्म होगा। साथ ही मंच ने चेतावनी भी दी है कि यदि सोमवार को सरकार ने उनकी मांगों को नहीं माना तो आगामी 19 मार्च को महारैली सिराज में निकाली जाएगी और जो 16 पंचायतों के लोग इससे प्रभावित हुए हैं वे सभी इस महारैली में भाग लें।

क्या है मंच की मांगें…

  • मामले को लेकर जो रिव्यू पेटीशन जो न्यायालय में डाली वे वापस नहीं ली जाएगी और जो फैसला कोर्ट का होगा वे मंजूर होगा…
  • जंजैहली विवाद में जितने भी मामले लोगों पर सरकार ने बनाए हैं उन्हें वापस लिया जाए…
  • जंजैहली के सिविल हॉस्पिटल में चिकित्सकों के पद भरे जाएं…
  • PWD या इलेक्ट्रिसिटी का डिविजनल ऑफिस खोला जाए और पर्यटन के हिसाब से विकास हो…

इसके अलावा मंच के सद्स्य जगदीश रेड्डी ने कहा कि महीने में 12 वर्किंग डेज की मांग भी इस पर लागू रहेगी। इन शर्तों के मानने पर हम आंदोलन वापस ले लेंगे। ग़ौरतलब है कि जंजैहली विवाद को सुलझाने के लिए मुख्यमंत्री जयराम और उनके OSD पहले भी कई दफा जंजैहली के लोगों को कई ऑफर्स दे चुके हैं। लेकिन तब लोगों ने न ही मुख्यमंत्री के बात सुनी और ना ही इस पर अमल करने को सहमति बनाई। अब जब जंजैहली विवाद की जगह मीडिया की सुर्खियों से हटने लगी है तो मंच खुद एक बार फिर आगे आ रहा है।