Follow Us:

10वीं में अच्छे अंक लाने वाली चपरासी की बेटी को SDM कांगड़ा ने बनाया एक दिन की SDM

डेस्क |

हम सबने नायक फ़िल्म तो देखी होगी और उसमें एक दिन के मुख्यमंत्री का वाक्या भी देखा होगा। ये सब रील लाइफ है लेकिन अग़र बात किसी के उत्साह बढ़ाने की आए तो ऐसा रियल में भी संबंभ हो सकता है। जी हां कांगड़ा के एसडीएम जतिन लाल ने 10वीं की परीक्षा में 94 फीसदी अंक हासिल करने वाली अपने चपरासी की बेटी को 1 दिन की एसडीएम बनाया है। ये चपरासी एसडीएम के ऑफिस में ही काम करता है और उनके सामने ही एसडीएम ने 14 साल की हिना ठाकुर को एसडीएम कांगड़ा की कुर्सी पर बिठाया।

एसडीएम जतिन लाल भी एक दिन की एसडीएम हिना के बगल में बैठे हैं। हिना सुबह से एसडीएम ऑफिस की बैठकें एसडीएम के मार्गदर्शन में ले रही है। बाहर से आ रहे लोग अपनी समस्याएं एक दिन की एसडीएम हिना को बता रहे हैं। एसडीएम हिना ठाकुर का कहना है कि यह उनके लिए सपने की तरह है। वह इस सपने को साकार करेंगी। एसडीएम जतिन लाल सर ने मुझे सपना दिखाया है, उसे मैं पूरा करूंगी। मैं पहले डॉक्टर बनूंगी, उसके बाद IAS ऑफिसर।

मीडिया रिपोर्ट में एसडीएम जतिन लाल ने बताया कि मुझे कल मेरे चपरासी ने बताया कि उसकी बेटी ने दसवीं में 94 फीसदी अंक लिए हैं। बेटी ने मेरिट में 34वां अंक हासिल किया है। मैंने बेटी को सम्मानित करने के लिए कार्यालय बुलवाया। बेटी ने कहा कि वो आईएएस अफसर बनना चाहती है। फिर मैंने सोचा कि बेटी को एक दिन की एसडीएम बनाया जाए। आज हिना ही एसडीएम है और पूरा कामकाज वही देख रही है। मैं बगल में बैठ कर उसे समझा रहा हूं। ऐसा करने का मेरा मकसद बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ अभियान को बढ़ावा देना है ताकि देश की हर बेटी को सम्मान मिले।