Follow Us:

डीसी मंडी ने जनता से लॉकडाउन में मांगा सहयोग

बीरबल शर्मा |

डीसी ऋग्वेद ठाकुर ने मंडी जिला के सभी लोगों से जनता कर्फ्यू की तरह ही लॉकडाउन में भी सहयोग करने की अपील की है। कोरोना वायरस के खतरे से बचाव के लिए हिमाचल सरकार ने संपूर्ण प्रदेश को आगामी आदेशों तक पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया है । इन आदेशों के तहत मंडी जिला भी जरूरी सेवाओं को छोड़ कर अन्य सभी सेवाएं बंद रहेंगी। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि लॉकडाउन अवधि में अपने घर में ही रहें और कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सहयोगी बनें।

खुली रहेंगी राशन की दुकानें

डीसी ने कहा कि इस दौरान मेडिकल स्टोर, चश्मों की दुकानें, राशन, करियाना, फल-सब्जी, दूध, ब्रैड, मीट, मछली बिना पक्का खाने के सामान की दुकानों खुली रहेंगी। इसके अतिरिक्त पेट्रोल पंप, गैस एजेंसियां औऱ उनके गोदाम खुले रहेंगे।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन हर परिस्थिति में लोगों की सहायता के लिए तत्पर है। लॉकडाउन से जुड़ी किसी समस्या अथवा स्पष्टीकरण के लिए लोग जिला आपदा प्रबंधन केंद्र के टोल फ्री नंबर 1077, 01905 226201, 202, 203 या 204 पर कॉल कर सकते हैं। उनकी हर समस्या का तुरंत समाधान सुनिश्चित किया जाएगा। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के टोल फ्री नंबर 104 पर भी कॉल की जा सकती है। इन नंबरों पर फोन कर कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारी लेने अथवा किसी मामले की सूचना भी दी जा सकती है।