Follow Us:

कुल्लू: ग्लेशियर की चपेट में आने वाले श़हीद जवान को दी अंतिम विदाई

ग़ौरव |

किन्नौर में हिमस्खलन की चपेट में आने वाले कुल्लू जिले के थरूवा गांव के शहीद विदेश चंद का आज उनके पैतृक गांव सैनिक सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। विदेश ठाकुर पुत्र ईश्वर सिंह ठाकुर का शव तिरंगे से ढककर उनके गांव लाया गया जहां उनका पार्थिव श़रीर देख़कर उनके परिजन बिलख कर रोने लगे। इस मौके पर मौजूद सैकड़ो लोगों की आंखें आंसुओं को नहीं रोक पाई।

कुल्लू के जिला प्रशासन की ओर से अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी अक्षय सूद शहीद के राजकीय सम्मान के साथ के किए जाने वाले अंतिम संस्कार में शामिल हुए। उनके अलावा एसडीएम आनी चेत सिंह, तहसीलदार नीरजा शर्मा, सहायक आयुक्त एवं बीडीओ आनी मनमोहन भी शहीद के अंतिम संस्कार में शामिल हुए। जबकि आनी विधानसभा क्षेत्र के विधायक किशोरी लाल सागर ने भी शहीद विदेश चंद के अंतिम संस्कार में शामिल हुए और परिजनों को ढांढस भी बंधाया। इस दौरान प्रशासन की ओर से शहीद के परिजनों को एक लाख रुपए का चैक भी प्रदान किया गया।

ग़ौरतलब है कि किन्नौर में ग्लेशियर की चपेट में आने से 6 जवान बर्फ के अंदर दब गए थे। सरकार ने रेस्क्यू ऑपरेशन में ढील दिखाई और क़रीब 15-20 दिनों बाद इन जवानों को निकाला गया।