Follow Us:

कल से शुरू होगा बाल मेला, फ्री मेडिकल चेकअप के लिए आएं नगरोटा बगवां

डेस्क |

कांगड़ा के नगरोटा बगवां में होने वाले बाल मेले की कल यानी शुक्रवार से शुरुआत होने जा रही है। हालांकि मेले के तहत होने वाले खेलें शुरू हो चुकी हैं लेकिन कल से मेडिकल कैंप, खान-पान जैसी सुविधाएं शुरू हो जाएंगी। मेले के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और कल से लोग मेले में आकर सुविधाओं को लाभ उठा सकते हैं।

इस बार मेले में बच्चों की खेल प्रतियोगिताओं के साथ-साथ कई नामी कलाकार भी आ रहे हैं। बच्चों के मनोरंजन के लिये हाथी और उंठ भी आ चुके हैं। इस बार बाल मेले में पंजाबी गायक दिलेर मेहंदी अपने गानों से लोगों का मनोरंजन करेंगे। दिलेर मेहंदी के अलावा देश विदेश के कुछ ओर नामचीन कलाकार नगरोटा बगवां के बाल मेले में अपना जलवा बिखेरेंगे । वहीं, 26 जुलाई यानी कल स्थानीय कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे।

मेले में लोगों की सुविधा के लिए 26 जुलाई को फ्री मेडिकल कैंप लगाया जाएगा। इस मेडिकल कैंप में AIIMS दिल्ली और PGI के बेहतरीन डॉक्टर्स अपनी सेवाएं देंगे। मेडिकल कैंप में हार्ट, नैफरों, किडनी, लीवर, मेडिसन, ईको, गायनी और हडड्डियों के सपेसेलिस्ट डॉक्टर फ्री में लोगों का इलाज करेंगे। वहीं, नजर से संबंधीत मरीजों का चेकअप कर उन्हे फ्री में चश्मे भी बांटे जाएंगे।

इसके अलावा नेत्रहीन लोगों को स्पेशल मशीनें भी दी जाएंगी। जिन लोगों को को सुनने में दिक्कत होती है उन्हें मशीन दी जायेगी।  मोतिया बिंद का भी फ्री में ऑपरेशन किया जाएगा। मेले में लोगों के खान पान  भी फ्री में उपल्बध होंगी। मेला कमेटी के सदस्यों ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर फ्री मेडिकल कैंप का लाभ उठाएं। वहीं पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए लोगों को 25 हजार फलदार पौधे बांटे जाएंगे। इन पौधों को लेने के लिए 26 जुलाई को रजिस्ट्रेशन किया जाएगा और 27 को लोगों में बांटे जाएंगे। लोग इन पौधों को अपनी सुविधा अनुसार अपने घरों में भी लगा सकते हैं।