Follow Us:

डाक विभाग घर पर उपलब्ध करवा रहा पेंश, सरकार ने जारी किए 21.48 करोड़

मृत्युंजय पुरी |

पूरा देश कोरोना से लड़ाई लड़ रहा है, लेकिन इन सबके बीच जिला के सामाजिक सुरक्षा पेंशन धारकों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि डाक विभाग घर-घर जाकर सामाजिक सुरक्षा पेंशन धारकों को घर-घर जाकर पेंशन मुहैया करवाने का काम कर रहा है। प्रदेश सरकार की ओर से वित्तीय वर्ष 2020-21 की पहली तिमाही (अप्रैल-2020 से जून-2020) 21.48 करोड़ रुपये की राशि 58493 लाभार्थियों के मुख्य डाकघर धर्मशाला और पालमपुर के बचत खातों में जमा करवा दी है।

धर्मशाला डाक मंडल के अंतर्गत शुक्रवार से कल्याण पेंशन का भुगतान लाभार्थियों को घर-घर सुनिश्चित करवाना शुरू कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि कोरोना महामारी (कोविड-19) से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग अति आवश्यक है, इसी के चलते डाक विभाग ने कल्याण पेंशन का घर-घर जाकर भुगतान करने के निर्देश जारी किए हैं।

धर्मशाला मंडल के डाकघर अधीक्षक सोमदत्त राणा ने विभाग को 21.48 करोड़ रुपये की राशि दी है, जिसे विभाग ने 58493 खातों में जमा करवाया है। कोरोना महामारी के दौरान लोग डाकघरों में आते हो सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करना मुश्किल होता, ऐसे में डाक विभाग ने कल्याण पेंशन धारकों को घर-घर जाकर पेंशन देने का निर्णय लिया है। डाक विभाग के कर्मियों को अतिशीघ्र पेंशन भुगतान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।