Follow Us:

शिमला: निर्धारित दामों से ज्यादा दाम में सामान न बेचने की अपील, कई दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई

पी. चंद |

डीसी शिमला आदित्य नेगी ने आज जिला में फल और सब्जी विक्रेताओं को निर्धारित मूल्य से अधिक लाभांश ना वसूलने व मूल्य सूची लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में अवहेलना करने वाले के विरुद्ध उचित कार्रवाई अमल में लाइ जाएगी। उन्होंने जिला नियंत्रक खाद्य और आपूर्ति को  निरीक्षण और जांच के आदेश भी दिए।

इस संदर्भ में जिला के रोहडू ,ठियोग और शिमला के टुटू बालूगंज और नाभा क्षेत्र में औचक निरीक्षण और जांच का काम किया गया। आज 44 निरीक्षण किये गए और निर्धारित लाभांश से अधिक दाम वसूलने व मूल्य सूची ना लगाने पर 10 दुकानदारों के विरुद्ध कार्रवाई अमल में लाई गई। दबिश के तहत उल्लंघन करने वाले इन दुकानदारों से 2 क्विंटल 91 किलो फल और सब्जी और ढाई किलो चिकन जब्त किया गया।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार की छापेमारी और जांच कार्य शिमला नगर के साथ-साथ जिला के अन्य क्षेत्रों में भी जारी रहेगा। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को इसके निर्देश दिए ताकि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े। जांच दल द्वारा उचित मूल्य की दुकानों का भी निरीक्षण किया गया और डीपू धारकों द्वारा विशेष मानक संचालन की अनुपालन की जांच की गई। इसके अतिरिक्त उचित मूल्य की दुकानों पर बायोमेट्रिक मशीन सैनिटाइजेशन तथा अन्य मांनकों के संबंध में भी निगरानी की गई।