Follow Us:

शिमला रेलवे ने आज से शुरू की काउंटर बुकिंग, ऑनलाइन बुकिंग से सभी ट्रेन फुल

पी. चंद |

लॉकडाउन के चलते केंद्र सरकार ने देश भर में 200 ट्रेन चलाने की अनुमति दी है। इसके लिए देश भर में ऑनलाइन बुकिंग जोरों पर है, लेकिन ऐसे मज़दूर भी हैं जो ऑनलाइन बुकिंग नहीं कर सकते है। ऐसे मज़दूरों के लिए जो अपने घर जाना चाहते है, उनके लिए शिमला में रेलवे ने काउंटर बुकिंग शुरू की है। बुकिंग के लिए 2 काउंटर शुरू किए है। इन काउंटर में मज़दूर बुकिंग करवाने तो पहुंचे लेकिन उन्हें खाली हाथ ही लौटना पड़ा। क्योंकि 22 जून तक बिहार, झारखंड और यूपी की सभी ट्रेन फुल चल रही है।

शिमला रेलवे में मज़दूरों के लिए काउंटर बुकिंग तो शुरू कर दी हैं। जहां बुकिंग करवाने के लिए बिहार, झारखंड और यूपी के मज़दूर पहुंचे, लेकिन 22 जून तक सभी ट्रेन फुल हो चुकी है। इसलिए उन्हें निराश होकर वापिस लौटना पड़ा। मज़दूरों ने बताया कि 23 जून की बुकिंग के लिए उन्हें कल बुलाया गया है।

स्टेशन मास्टर प्रिंस सेठी ने बताया कि शिमला में माल रोड़ व रेलवे स्टेशन दो काउंटर शुरू किए गए है। इसकी बुकिंग के लिए 8 से 2 बजे तक का समय रखा गया है। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए बुकिंग की जा रही है। शिमला से तो कोई ट्रैन नही चल रही है। लेकिन अम्बाला और कालका से ये बुकिंग की जा रही है।