Follow Us:

सिरमौर: पांवटा साहिब में मिली 20-25 फुट लंबी सुरंग, फैली सनसनी

मनोज धीमान |

सिरमौर के पांवटा के कुंभीवाला धर्मकोट गांव में लगभग 25 से 20 फुट गहरी सुरंग मिली है। सुरंग मिलने से ग्रामीणों में दहशत है। पुलिस और वन विभाग मामले की जांच में जुट गए हैं। पता लगाया जा रहा है कि सुरंग किसने बनाई है और सुरंग बनाने का उद्देश्य क्या है। गांव की एक महिला ने यहां बनाई जा रही एक सुरंग देखी। यह सुरंग ऐसे समय में बनाई जा रही है जब लोग कोरोना संक्रमण की दहशत से डरे हुए हैं।

कोरोना संक्रमण के खतरे के समय हालांकि कहीं भी आने-जाने पर पाबंदी है, लेकिन यहां कुछ लोग पिछले कई दिनों से लगातार खुदाई में लगे हुए थे। यह संदिग्ध मोटरसाइकिल पर आते थे और अपना काम करके रात में ही वापस चले जाते थे। कुछ युवकों ने जंगल में जाकर जांच की तो यहां सुरंग देखकर हैरान हो गए। सुरंग कुछ मीटर अंदर तीन दिशाओं में खोदी गई है। पुलिस और वन विभाग की टीमों ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

वहीं, स्थानीय प्रशासन का कहना है कि ये सुरंग पुराने समय पर बनी थी। मौजूदा वक़्त में इस सुरंग को नहीं बनाया गया। ग्रामीण जैसे कहते हैं कि लोग आ रहे थे उसपर जांच चल रही है औऱ युवकों की तलाश के बाद पता चलेगा कि वे यहां क्या करने आते हैं। लेकिन डरने की बात नहीं है ये सुरं पहले की बनी है। हो सकता है कोई जीव जंतु यहां रहता हो।