Follow Us:

सिरमौर: पॉजिटिव केस आने के बाद प्रशास ने किया मस्जिदों का दौरा

मनोज धीमान |

सिरमौर के पांवटा में जमात से आये एक व्यक्ति की रिपोर्ट पोस्टिव आने के बाद जिला प्रशासन द्वारा उन मस्जिदों का दौरा किया गया जहां पर इन जमातियों ने विजिट किया था। इस दौरान  क्षेत्र में जिला उपायुक्त सिरमौर डॉ आर के परुथी और एसपी सिरमौर अजय कृष्ण के साथ सभी विभागीय टीम के सदस्य पहुंचे तथा सभी मस्जिदों का दौरा किया।

बता दें कि रात एक जमात में आए हुए व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। इसके चलते जिला प्रशासन अलर्ट पर है और उन मस्जिदों का दौरा कर रहा है जहां पर इन जमातियों ने विजिट किया था। उपायुक्त सिरमौर ने क्षेत्र में जहां-जहां पर इन जमाती के द्वारा दौरा किया गया था उस इलाके को सेनेटाइज करने के आदेश दिए। माजरा में कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी जाएगी अगर किसी को जरूरत होगी तो वह ग्राम पंचायत के प्रधान सेक्रेटरी और पटवारी के संपर्क कर सकते हैं।

अगर किसी भी व्यक्ति में बुखार आदि के लक्षण पाए जाते हैं तो स्वास्थ्य विभाग के द्वारा उन्हें मुहैया करवाई जाएगी और उचित जांच की जाएगी। डीसी ने बताया कि पांवटा साहिब के तारुवाला स्कूल में 35 जमातियों के क्वारटराइन किया गया था और उनके सैंपल एकत्रित कर लैब टेस्ट के लिए भेजे गए थे जिनमें से 33 व्यक्ति के रिपोर्ट नेगेटिव आई थी औरएक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। मस्जिदों में जहां जहां वह  जमाती गए थे उस जगह को सेनेटाइज किया जाएगा और कर्फ़्यू में कोई ढील नहीं दी जाएगी। बुखार के सिम्टम्स पर हाइड्रोक्लोराफाइन टेबलेट दी जाएगी।