Follow Us:

हिमाचल प्रदेश राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता शिमला में शुरू, 600 प्रतिभागी ले रहे भाग

हिमाचल प्रदेश स्टेट राइफल एसोसिएशन की तरफ से 13 से 16 मई तक राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता का आयोजन शिमला में किया जा रहा है। 10 मीटर एयर राइफल और पिस्टल प्रतियोगिताएं इंदिरा गांधी राज्य खेल परिसर शिमला में खेली जाएंगी

पी.चंद |

हिमाचल प्रदेश स्टेट राइफल एसोसिएशन की तरफ से 13 से 16 मई तक राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता का आयोजन शिमला में किया जा रहा है। 10 मीटर एयर राइफल और पिस्टल प्रतियोगिताएं इंदिरा गांधी राज्य खेल परिसर शिमला में खेली जाएंगी। इसके अलावा 25 मीटर पिस्टल और 50 मीटर राइफल, पिस्टल एवं शॉटगन प्रतियोगिता शिमला जिला के फागू में खेली जाएंगी। प्रतियोगिता में प्रदेश भर के करीब 600 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं।

शूटिंग कोच रविन्द्र ने बताया कि एसोसिएशन की तरफ से हर साल प्रदेश स्तर पर शूटिंग प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जाता है। राज्य स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को चयन राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिये किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से बच्चों में कंपटीशन की भावना पैदा होती है। आज के समय में युवा नशे की तरफ जा रहे हैं। इस तरह की खेल प्रतियोगिता से बच्चे नशे से भी दूर रहते हैं और शारीरिक ओर मानसिक रूप से भी मजबूत होते हैं।