Follow Us:

ऊना की 5 पंचायतों में रविवार तक रहेगा पूर्ण कर्फ्यू, डीसी ऊना ने जारी किए आदेश

दीक्षा |

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऊना की ग्राम पंचायत भटोली, देहलां, बनगढ़, जखेड़ा और मैहतपुर में मंगलवार शाम 8 बजे से रविवार 7 बजे तक पूर्ण कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस संबंध में आदेश जारी करते हुए डीसी ऊना संदीप कुमार ने कहा कि इन पंचायतों में सभी व्यापारिक केंद्र तथा दुकानें बंद रहेंगी। साथ ही आपात स्थिति को छोड़कर किसी भी व्यक्ति को पैदल या किसी वाहन पर घर से बाहर निकलकर सड़क या सार्वजनिक स्थान पर जाने की अनुमति नहीं होगी।

संदीप कुमार ने कहा कि इन पंचायतों में चल रहे उद्योगों को अपने कैंपस में उपलब्ध कामगारों के साथ काम करने की अनुमति रहेगी। लेकिन उन्हें कोविड नियमों को ध्यान में रखकर काम करना होगा। NH पर वाहनों की आवाजाही को अनुमति रहेगी, लेकिन किसी भी वाहन को इस क्षेत्र में वाहन खड़ा कर लोगों को उतारना या चढ़ाना पूर्ण रूप से वर्जित रहेगा। वस्तुओं की ढुलाई में लगे वाहनों को चालान प्रस्तुत करने पर आवाजाही की अनुमति रहेगी। यह आदेश क्षेत्र में पड़ने वाले अस्पतालों, दवा की दुकानों, एलपीजी गैस स्टोर और पेट्रोल पंप पर लागू नहीं होंगे।

डीसी ने कहा कि पूर्ण कर्फ्यू वाली पंचायतों में लोगों को सब्जी, राशन और दवा की सप्लाई के लिए हेल्पलाइन जारी की जाएगी तथा नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे। कोरोना के संक्रमण की सही स्थिति का पता लगाने के लिए इन पांचों पंचायतों में एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान छेड़ा जाएगा।

एसओपी जारी होने के बाद खुलेंगे जिम और योग केंद्र

डीसी संदीप कुमार ने कहा कि अभी तक जिला ऊना में जिम और योग केंद्र खोलने को अनुमति प्रदान नहीं की गई है। पहले प्रदेश सरकार इस संबंध में एसओपी यानी आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करेगी, उसके बाद ही जिम व योग केंद्र खुलेंगे। सभी जिलावासी प्रशासन का सहयोग करें और जिन व्यापारिक संस्थानों को खुलने की मिल रही है, वह कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करें। अगर किसी व्यक्ति में फ्लू जैसे लक्षण दिखाई दें, तो तुरंत अपना व्यापारिक केंद्र अथवा दुकान बंद करके स्वास्थ्य जांच कराएं।