Follow Us:

कटाई के लिए किसानों को मिलेंगे पास, बैंक का लेन देन भी होगा: DC ऊना

रविंद्र, ऊना |

डीसी ऊना संदीप कुमार ने कहा है कि पेंशन निकालने या बैंक से संबंधित किसी अन्य काम में लॉकडाउन के दौरान कोई दिक्कत नहीं होगी। कर्फ्यू के दौरान बैंक सुबह 8 से 10 बजे तक दो घंटे के लिए खुले हैं, इसके अलावा जिला ऊना में 142 बीसीए (बैंक कॉमर्शियल एजेंट) भी हैं। बीसीए भी नकद लेन-देन का कार्य करते हैं।

उन्होंने कहा कि 10 बजे तक जो भी ग्राहक बैंक के अंदर होंगे, उनके काम किए जाएंगे और काम खत्म होने के बाद संबंधित अधिकारी उन्हें एक स्लिप देंगे। इस पर बैंक से जाने का समय अंकित होगा, ताकि उन्हें घर पहुंचने में किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े।

कटाई के लिए मजदूरों को मिलेंगे पास

उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि फसल की कटाई का सीजन शुरू होने वाला है। ऐसे में एपीएमसी सचिव, उप निदेशक कृषि, विषय वाद विशेषज्ञ, एडीओ व उप निदेशक बागवानी खेतों में काम करने वाले मजदूरों को पास जारी करेंगे, ताकि फसल की कटाई में कोई समस्या खड़ी न हो। खेतों में काम करने के लिए किसान को किसी पास की आवश्यकता नहीं है। लेकिन सभी को सामाजिक दूरी को ध्यान में रखकर काम करना होगा।

12 लोगों के सैंपल लिए

डीसी ने बताया कि दिल्ली में एक धार्मिक कार्यक्रम से लौटे 12 लोगों के सैंपल लिए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट शुक्रवार शाम तक आएगी। उन्होंने बताया कि इनसे पहले 20 व्यक्तियों के टेस्ट पहले हुए थे और सभी की रिपोर्ट निगेटिव है। इसके अलावा जिला में बाहर से 910 व्यक्तियों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है।