Follow Us:

विकास पुरुष के जन्मदिवस पर हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े रोज़गार मेले का आयोजन: RS बाली

डेस्क |

कांगड़ा: कैबिनेट मंत्री रैंक RS बाली ने आज नगरोटा बगवां में बाल मेला पर आयोजित प्रेस कांफ्रेस की अध्यक्षता की. इस दौरान उन्होंने सभी मीडिया बंधुओं व अन्य अधिकारियों को संबोधित करते हुए सभी लोगों का आभार जताया. RS बाली ने विकास पुरूष जीएस बाली को याद करते हुए कहा कि उनकी जयंती पर आयोजित होने वाले बाल मेला में इस बार सैंकड़ो डॉक्टर अपनी सेवाएं देंगे.

उन्होंने कहा कि इस बार बाल मेले में सांस्कृतिक प्रोग्राम ना होने के कारण झूलों को दो दिनों तक चलाया जाएगा. इसी के साथ चार आइसक्रीम के ट्रक बाल मेले में आएंगे और जलेबी की दुकान भी लगाई जाएगी. इसके लिए बाल मेला कमेटी दिन-रात काम कर रही है. 25, 26, 27 जुलाई तक बाल मेला कमेटी खाने का भव्य आयोजन करेगी.

उन्होंने कहा कि हिमाचल का सबसे बड़ा रोजगार मेला नगरोटा बगवां में इस बार लगाया जा रहा है. इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि पिछले साल 27 जुलाई के दिन ही हजारों लोगों के साथ रोजगार संघर्ष  यात्रा निकाली गई थी. इसके लिए मैं मेरे नेता कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे इन सबके सहयोग से रोजगार यात्रा निकाल पाया था.

रोजगार संघर्ष यात्रा की समाप्ति नगरोटा बगवां विधानसभा में ही की गई थी. जब इस यात्रा की समाप्ति हुई थी. तब प्रियंका गांधी जी गांधी ग्राउंड आए थे और उन्होंने कहा था कि प्रदेश में रोजगार दिया जाएगा. जो वादा हमारी सरकार ने किया था वह पूरा किया जा रहा है. नगरोटा की जनता को जो वादा किया गया था वह पूरा किया जा रहा है. RS बाली ने कहा विकास पुरूष जीएस बाली जो कहते थे वो करते थे और मैं भी उन्हीं के बताएं हुए रास्ते पर ही चला हुआ हूं.

आपको यह भी बता दें कि नगरोटा बगवां विधानसभा में होने जा रहे बाल मेले में इंडिया की 45 से ज्यादा कंपनियां 3500 से अधिक पदों को लेकर आ रही है. इन कंपनियों को आने के लिए नगरोटा व प्रदेश के बच्चों के लिए बड़ी अच्छी शुरूआत है.

RS बाली ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने इस रोजगार मेले को नगरोटा बगवां में लगवाया की अनुमति दी. 25 तारीख को हिमाचल प्रदेश का सबसे बड़ा रोजगार मेला लगाने जा रहे है. इस रोजगार मेले के अंदर 8वीं 10वीं 12वीं के लिए 850 वेकैंसी व सैलरी-11250 से शुरू होगी. ITI में पढ़े हुए बच्चों की 917 वेकैंसी, सैलरी-13000 व अलग-अलग क्षेत्रों में किए जाने वाले डिप्लोमा धारकों की 505 वेकैंसी व इनको सैलरी-17338 देने का प्रावधान है. 

ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट 802 वेकैंसी, सैलरी- 12191 और फारमेसी की 60 वेकैंसी, सैलरी- 12191 और बीटेक धारकों की 60 वेकैंसी व ट्रेनिंग के समय 5000 व उसके बाद 18000 सैलरी दी जाएगी.  वहीं MBA की 25 वेकैंसी, सैलरी-2500 से शुरू और GNM की 21 वेकैंसी है. इसी के साथ दीपक कपिलेश SBI लाइफ इंश्योरेंस यूनियन मेनेजर जोकि 20 पदों की भर्तियां करने जा रहे है. इनकी सैलरी 20000 से 40000 तक जाएगी.

वहीं, मुख्यमंत्री ने वर्चुअल इंटरव्यू के माध्यम से प्रदेश के बच्चों को रोजगार पाने का सुनहरा अवसर प्रदान कर दिया है. नगरोटा बगवां बाल मेले में 26 और 27 जुलाई को वर्चुअल इंटरव्यू दिल्ली में अपॉलो और स्टाफ नर्स के माध्यम से भर्तियां की जाएगी. प्रदेश सरकार ने जो वादा किया था वह एक-एक करके पूरा किया जा रहा है.