Follow Us:

HPU में हुआ प्रदर्शनी का आयोजन, स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े लोगों के योगदान को किया याद

पी.चंद |

देशभर में आजादी का अमृत महोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. हिमाचल प्रदेश में भी आजादी के अमृत महोत्सव की धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस बीच हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. इस प्रदर्शनी में जनजातीय समाज से जुड़े लोगों के स्वतंत्रता संग्राम में योगदान को याद किया गया. प्रदर्शनी का लोकार्पण हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सत प्रकाश बंसल ने किया.

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सत प्रकाश बंसल ने बताया कि देश के स्वतंत्रता संग्राम में योगदान देने वाले जनजातीय क्षेत्र से जुड़े लोगों के बारे में जागरूक करने के लिए हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. 7 सितंबर को प्रदेश विश्वविद्यालय में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

इस कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे. कार्यक्रम में स्वतंत्रता देश के स्वतंत्रता संग्राम में योगदान देने वाले जनजातीय क्षेत्र के लोगों के बारे में जानकारी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि यह बेहद महत्वपूर्ण है कि सभी लोगों को देश की स्वतंत्रता में योगदान देने बलिदान देने वाले ऐसे सेनानियों के बारे में पता हो, जिनकी वजह से आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं.