Follow Us:

नाहन थाने के SHO के तबादले पर ट्रिब्यूनल ने लगाई रोक

समाचार फर्स्ट डेस्क |

नाहन थाने के एसएचओ को लाइन हाजिर करने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। एसएचओ के तबादले पर प्रशासनिक ट्रिब्यूनल ने स्टे लगाया है। इसके साथ ही ट्रिब्यूनल ने सिरमौर पुलिस से तबादले का कारण पूछा है।

बता दें कि राजनीतिक दवाब के चलते नाहन में एसएचओ विजय कुमार को सिरमौर एसपी मुख्यालय के निर्देश पर लाइन हाजिर कर दिया गया था। हालांकि, सिरमौर के एसपी ने उनके तबादले के पीछे प्रशासनिक कारणों का हवाला दिया था। लेकिन नाहन पुलिस थाने में तैनात एक सिपाही से बीजेपी  नेताओं द्वारा हाथापाई और मारपीट के बाद केस दर्ज करना एसएचओ को महंगा पड़ा है।

एसएचओ विजय के निर्देश पर सिपाही ने बीजेपी नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया था। जिले के कई बीजेपी वरिष्ठ नेताओं पर आरोप था कि वह पुलिस पर कार्रवाई न करने का दबाव बना रहे थे।

ये है पूरा मामला

पुलिस कांस्टेबल से मारपीट से जुड़ा यह मामला है। कांस्टेबल का आरोप था कि उसके साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने मारपीट की और सरकारी काम में बाधा पहुंचाई। इस पर नाहन थाने में शिकायत दर्ज की गई। अब इस मामले में राजनीतिक दवाब के आरोप लग रहे हैं और कहा जा रहा है कि बीजेपी नेताओं के दवाब में थाना प्रभारी को लाइन हाजिर किया गया।