Follow Us:

हिमाचल में मौसम लेगा करवट, 5 दिन का करना होगा इंतजार

बिट्टू सूर्यवंशी |

हिमाचल में इस बार हुए मौसम में बदलाव ने लोगों को कुछ हद मायूस किया है। किसान-बागवान से लेकर पर्यटकों को भी इस बार मौसम का वो लुत्फ उठाने का मौका नहीं मिला, जो कि पहले मिलता था। ना ही इस बार उपरी इलाकों में रिकॉर्डतोड़ बर्फबारी हुई और ना ही बारीश, लेकिन एक बार फिर मौसम विभाग ने हिमाचल में मौसम के करवट बदलने की जानकारी दी है।

मौसम विभाग के अनुसार, 11 फरवरी की रात से प्रदेश के निचले इलाकों में बारिश और उपरी इलाकों पर बर्फबारी हो सकती है। मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि अभी बारिश और बर्फबारी की कोई सम्भावना नहीं है। किसानों बागवानों और लोगों को बारिश और बर्फबारी के लिए अभी पांच दिन का इंतजार करना पड़ेगा।

गौरतलब है कि काफी दिनों से प्रदेश में बारिश के आसार बताए जा रहे हैं, लेकिन मौसम उस हद तक नहीं बदला कि बारिश की बूंदे देखने को मिली हों। बारिश ना होने से मौसम शुष्क है और इससे सांस लेने में बुजुर्गों-बच्चों को कई दिक्कतें भी आ रही हैं। मौसम की मार से प्रदेश के कुछ जनता हल्के बुखार, खांसी आदी से भी जूझ रही है। वहीं, बारिश ना होने से प्रदेश में जल संकट गहराने की चिंता भी बनी हुई है।