Follow Us:

कोरोना की दस्तक के चलते हमीरपुर स्वास्थ्य विभाग ने जारी की गाइडलाइन्स

Jasbir kumar |

सीएमओ हमीरपुर डा आरके अग्निहोत्रीएक बार फिर से कोरोना की दस्तक के चलते हमीरपुर में भी स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है. हमीरपुर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा गाइडलाइन के तहत कोरोना के प्रति एहतियात बरतने के लिए ध्यान देने की एडवाइजरी जारी है.

सीएमओ हमीरपुर डा आर के अग्निहोत्री ने बताया कि कोविड से बचाव के लिए कर्मचारियों के साथ बैठक करके आगामी रणनीति तैयार की जा रही है. ताकि अब आने वाली बीमारी से निपटा जा सके.

डा आरके अग्निहोत्री ने बताया कि आरटीपीसीआर टेस्ट के साथ साथ रेपिड टैस्टों की संख्या को बढाने के लिए निर्देश जारी किए गए है. उन्होंने बताया कि बैक्सीनेशन को पूरा करने के लिए भी कहा गया है. साथ ही सेनेटाइजेशन के साथ लोगों को भीड इक्टठा न करने के निर्देश भी जारी किए जा रहे है.  विदेशों से आने वाले लोगों का भी टेस्ट किया जाएगा.

इसी के साथ उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन में हमीरपुर जिला ने बहुत बढिया काम किया है और पहली डोज चार लाख 34598 लोगों को और दूसरी डोज 4 लाख 18 हजार 978 व प्रोकोशन वैक्सीनेशन डोज दो लाख 7 हजार लोगों को लग चुकी है.

उन्होंने बताया कि 60 प्रतिशत पात्र लोगों को वैक्सीनेशन डोज लगा दी है. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की किसी भी प्रकार की बीमारी से निपटने के लिए तैयारियां पूरी की जा चुकी है.