Follow Us:

“23 जून को होगा पूर्व सीएम स्व. वीरभद्र सिंह की प्रतिमा का शिलान्यास”

पी. चंद |

23 जून को पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह का जन्मदिन है. इसी दिन शिमला के रिज मैदान प्रस्तावित उनकी प्रतिमा का शिलान्यास किया जाएगा. नगर निगम शिमला की बैठक में पहले ही प्रस्ताव पारित हो चुका है.
लेकिन आज कांग्रेस शासित शिमला नगर निगम की पहली बैठक में इस मामले को दोबारा उठाया गया. और 23 जून से पहले जगह चेहरे पर सभी औपचारिकताएं पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं.
शिमला 23 जून को पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह का जन्मदिन है. इसी दिन शिमला के रिज मैदान प्रस्तावित उनकी प्रतिमा का शिलान्यास किया जाएगा.
नगर निगम शिमला की बैठक में पहले ही प्रस्ताव पारित हो चुका है. लेकिन आज कांग्रेस शासित शिमला नगर निगम की पहली बैठक में इस मामले को दोबारा उठाया गया और 23 जून से पहले जगह चेहरे पर सभी औपचारिकताएं पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं. शिमला के विधायक हरीश जनारथा ने बताया कि प्रतिमा लगाने के लिए मात्र जगह चाहिए बाकी उसका सारा खर्चा दान से होगा.
बैठक में सेहब सोसाइटी के अंतर्गत रखे गए 900 सफाई कर्मचारियों का मुद्दा भी गरमाया. जिसमें सामने आया की 300 सफ़ाई कर्मी हाजरी लगती है. लेकिन फील्ड से गायब रहते है. शिमला के विधायक ने तो यहां तक कहा की ये लोग शिमला से बाहर बैठकर मुफ्त बारह हज़ार प्रतिमाह वेतन लेते हैं.
ऐसे सफ़ाई कर्मचारियों की लिस्ट बनाकर कार्यवाही करने के आदेश दिए है. ताकि जरूरतमंद लोगों को रोजगार मिल सके. जो अधिकारी बैठक में आने से गुरेज् करते है. उनको मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने अगली बैठक में मौजूद रहने के सख्त आदेश दिए व जबाब तलब करने की बात कही.
नगर निगम शिमला की पहली बैठक में Property tax को लेकर भी मामला उठाया गया. जिसमें  निगम को दिशा निर्देश दिए गए. कि  जिन लोगों से करोड़ों लेना है. उसको वह बसुल नही कर पा रही है. ऊपर से नये और टैक्स लगाए जा रहे है.
मेयर सुरेंद्र चौहान ने कहा कि शिमला शहर के विकास के लिए हर प्रयास किए जायेंगे. पार्किंग, पानी व टैक्स को लेकर निगम बड़े फैसले करने जा रहा है. ताकि शहर के लोगों को राहत मिल सके.