Follow Us:

फतेहपुर में मिला जिंदा हैंड ग्रेनेड, जांच में जुटी पुलिस

डेस्क |

जिला कांगड़ा के तहत आने वाले नूरपुर के तहत फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में एक जिंदा हैंड ग्रेनेड मिलने से पुलिस तथा सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है.

जानकारी के अनुसार पुलिस को यह जानकारी मिली की हाड़ा पंचायत घर के पास एक जिंदा हैंड ग्रेनेड पड़ा है. इसके बाद हरकत में आई पुलिस मौके पर पहुंची तथा आला अफसरों को भी इसकी सूचना दी गई.

मामले की गंभीरता को देखते हुए इसके बाद एसपी नूरपुर अशोक रतन भी मौके पर पहुंच गए थे. तो वही इस हैंड ग्रेनेड को डीफ्यूज करने के लिए आर्मी भी बुलाई गई है. खतरे के चलते रात को डिफ्यूज ना कर पाने के चलते अब इसे आज शुक्रवार को सुबह सेना द्वारा डिसयूज किया जाएगा. तो वही रात तक एसपी समेत सैन्य तथा पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा।

इस मामले की पुष्टि करते हुए एसपी नूरपूर अशोक रत्न ने बताया कि फतेहपुर की हाड़ा पंचायत में एक जिंदा हैंड ग्रनेड मिलने की सूचना पुलिस को प्राप्त हुई थी. जिसपर तुरंत करवाई करते हुए पुलिस मौके पर पहुंची और जिस जगह पर जिंदा हैंड ग्रनेड पड़ा हुआ था.

उस जगह के 100 मीटर के क्षेत्र को पुलिस द्वारा सील कर दिया गया. ताकि किसी भी अप्रिय घटना को होने से रोका जा सके. उन्होंने बताया कि इसके बाद पुलिस ने इसकी सूचना आर्मी को दी तथा आर्मी के जवान भी मौके पर पहुंच गए.

उन्होंने बताया कि आर्मी के जवानों द्वारा इस हैंड ग्रनेड को कब्जे के ले लिया गया व आज शुक्रवार को इस जिंदा हैंड ग्रनेड को आर्मी के जवानों द्वारा डिफ्यूज किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस जगह पर यह जिंदा हैंड ग्रनेड कैसे आया इस बात की भी पुलिस द्वारा जांच की जा रही है.