Follow Us:

कांगड़ा को टूरिज्म कैपिटल बनाने के लिए पक्ष-विपक्ष रहें साथ: RS बाली

डेस्क |

शिमला: हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक व प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष व पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रघुबीर सिंह बाली ने शिमला में चल रहे विधानसभा बजट सत्र के दौरान पक्ष-विपक्ष को संबोधित करते हुए विकास पुरूष जीएस बाली को याद किया और कहा कि जब जीएस बाली अपने पहले विधानसभा सत्र में शामिल हुए होगें तो उन्हे कैसा महसूस हुआ होगा. उन्होंने सब लोगों की बातों को सुना होगा.

वहीं, कैबिनेट मंत्री ( स्वतंत्र प्रभार ) RS बाली ने कहा कि जब पहली बार एक सदस्य विधानसभा पहुंचता है. तो वह बहुत कुछ सिखना चाहता है और सीखने की नियत से वो पहली बार विधानसभा के सदन में बैठता है. उसको विधानसभा के लोग सदन में भेजते है और वो लोग उस विधायक को सदन में अपनी बात रखने के लिए भेजते है. प्रदेश को सीखने व समझने के लिए भेजते है.

इसी के साथ उन्होंने कहा कि मैं पक्ष-विपक्ष के दोनों तरफ बैठे लोगों की एक सामन इज्जत करता हूं. क्योंकि सभी लोग अपने-अपने क्षेत्र से जीत कर आए हुए है व अपने-अपने क्षेत्र की आवाज उठाने के लिए आए हुए है. वहीं उन्होंने कहा कि जब से प्रदेश सरकार ने प्रदेश के लिए बजट रखा है. तब से विपक्ष ने इस बजट को गलत साबित करने का काम किया है.

इसी दौरान RS बाली ने विपक्ष द्वारा मुख्यमंत्री व उप- मुख्यमंत्री को गलत नाम लेकर बोले जाने पर कहा कि इस तरह से किसी के नाम बनाना गलत है. वहीं उन्होंने ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री को सदन में खलनायक शब्द से संबोधित करना बिल्कुल ही गलत है.

मुख्यमंत्री द्वारा जो बजट पारित किया गया है. वह बिल्कुल सही है. इसी के साथ उन्होंने कहा कि मुझे जो टूरिज्म की जिम्मेदारी दी गई है. अगर कांगड़ा को पर्यटन कैपिटल बनाया गया तो टूरिज्म के काम वहीं से ही शुरू कर दिए जाएगें.

RS बाली ने यह भी कहा कि कांगड़ा को पर्यटन कैपिटल बनाने का इरादा इसलिए हैं. क्योंकि कांग्रेस पार्टी को कांगड़ा के दस विधायकों ने अपना पूरा समर्थन दिया है और कांगड़ा को टूरिज्म कैपिटल बनाने के लिए पक्ष-विपक्ष दोनों साथ रहें.

वहीं उन्होंने कहा कि विपक्ष को इस बजट का समर्थन करना चाहिए. इसी के साथ उन्होंने स्वास्थ्य, रोजगार, टूरिज्म इन सब मुद्दों के बारे सदन में  कहा कि इस सब कामों की तरफ की किए जाने वाले कामों की सभी को प्रशंसा करनी चाहिए.