Follow Us:

30 सालों तक सीएम रहने वाले हैं सुखविंदर सिंह सुक्खू: RS बाली

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश मे कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की आभार रैली आज धर्मशाला के जोरावर स्टेडियम में हुई हैं.

आपको बता दें कि सिंधवाड़ी चौंक पहुंचे जिला कांगड़ा के नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक एवं AICC सचिव आरएस बाली का कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत किया.

वहीं, विधायक आरएस बाली की अगुवाई व कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा सिंधवाड़ी में सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू का जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान वहां पर भारी तादाद में समस्त कांग्रेस जन, ब्लॉक कांग्रेस कार्यकारिणी, अग्रिम संगठनों के अध्यक्षों एवं उनकी कार्यकारिणी, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई के साथ समस्त कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे.

इसी दौरान विधायक आरएस बाली ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि इस आभार रैली में सभी कांग्रेस के कार्यकर्ता बैठे है. सबसे पहले आप सभी कार्यकर्ताओं की जय-जयकार हो. क्योंकि हमारे यशस्वी नेता, हमारे यशस्वी मुख्यमंत्री सबसे पहले एक कार्यकर्ता का मान-सम्मान करना जानते हैं और दिलों जान से कार्यकर्ताओं को मानते हैं.

वहीं, RS बाली ने कहा कि यशस्वी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आज पहली बार मुख्यमंत्री बनने के बाद कांगड़ा में आए है और कांगड़ा से उनका ऐतिहासिक रिश्ता हैं. सुक्खू एक ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो कार्यकर्ताओं के बीच से निकलकर मुख्यमंत्री बने हैं. एक ऐसा मुख्यमंत्री जिसको कार्य कर्तव्य की पीड़ा है. जिस मुख्यमंत्री ने पहला संकल्प बुर्जेगों, महिलाओं बच्चों के लिए लिया और कहा कि मुझे बुर्जेगों, महिलाओं बच्चों की पीड़ा है व जिन बच्चों के माता-पिता नहीं है. मुझे उस बच्चे की पीड़ा समझ आती है.

इसी के साथ RS बाली ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री ने जो यह बात कही है कि उनकी पहली सैलरी इन बच्चों व बुर्जेगों को देंगे और यह एक सहारनीय बात है. उन्होंने ने यह भी कहा कि जब मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष थे. तब RS बाली उनके जनरल सेक्रेटरी थे और जब मुख्यमंत्री पीसीसी के अध्यक्ष थे और तब भी RS बाली उनके जनरल सेक्रेटरी हुआ करते थे.

बता दें कि इस दौरान RS बाली ने विकास पुरूष जीएस बाली को याद करते हुए कहा कि जब RS बाली जीवित थे. तब मैं और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू उनके साथ बैठे हुए थे और मैं जीएस बाली को हिमाचल प्रदेश में अपना पहला नेता मानता हूं और जो दूसरे नेता का औदा उन्होंने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को दिया था.

RS बाली ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू उनके नेता ही नहीं बल्कि पूरे जन-जन व प्रदेश कांग्रेस कार्यकर्ताओं के नेता हैं और आने वाले 30 सालों तक वह प्रदेश के मुख्यमंत्री रहेंगे और हिमाचल प्रदेश की दिशा-दशा को बदल देंगे. मुख्यमंत्री प्रदेश की जनता की पीड़ा को अच्छी तरह से जानते हैं और एक ईमानदार नेता हैं.