Follow Us:

शिमला: खड़ापत्थर-शीलघाट मार्ग पर हुई लैंडस्लाइडिंग, वाहनों की आवाजाही हुई ठप

डेस्क |

प्रदेश भर में रविवार को सुबह से ही जमकर बारिश हो रही है. बारिश के चलते जगह-जगह भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही हैं. शिमला जिले में भी बारिश का दौर जारी है. ऊपरी शिमला में खड़ापत्थर-शीलघाट संपर्क मार्ग पर पहाड़ी से चट्टानें गिर गई हैं, जिससे यातायात दोनों ओर से ठप हो गया है. इन दिनों यहां सेब सीजन शुरू हुआ है, ऐसे में कई सेब की गाड़ियां भी फंस गई हैं.

हालांकि प्रशासन द्वारा संपर्क मार्ग बहाल करने का काम शुरू कर दिया है. उम्मीद जताई जा रही है कि रास्ता जल्द ही बहाल हो जाएगा .बता दें कि मौसम विभाग द्वारा रविवार को शिमला सहित कई क्षेत्रों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है और कई हिस्सों में नदियों के उफान पर होने और लैंडस्लाइड होने की आशंका जताई गई है. वहीं, शिमला शहर में सुबह मौसम साफ बना हुआ था लेकिन 11 बजे से बारिश का दौर शुरू हो गया.

मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने कहा कि प्रदेश में 24 घंटों के दौरान भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान शिमला, सोलन, शिमला, बिलासपुर सहित कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है. इस दौरान नदी-नालों के उफान पर होने की भी आशंका है. ऐसे में लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत है.