Follow Us:

रिटायर्ड कर्मचारी यूनियन की सरकार को चेतावनी, पेंशन नहीं तो वोट भी नहीं

27 जुलाई यानि कल प्रदेश के कॉरपोरेट सेक्टर सेवानिवृत कर्मचारी यूनियन पेंशन की मांग को लेकर जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेगी. कर्मचारियों का कहना है कि सालों से अपने हक की लड़ाई लड़ रहें है.

पी.चंद |

27 जुलाई यानि कल प्रदेश के कॉरपोरेट सेक्टर सेवानिवृत कर्मचारी यूनियन पेंशन की मांग को लेकर जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेगी. कर्मचारियों का कहना है कि सालों से अपने हक की लड़ाई लड़ रहें है. प्रदेश सरकार द्वारा कोई भी सुनवाई नहीं की जा रही है. यूनियन ने बताया कि वह सभी मंत्रियों और मुख्यमंत्री से मिल चुकी हैं, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

हालात यहां तक बन गए कि अब कॉरपोरेट सेक्टर सेवानिवृत कर्मचारी यूनियन को सड़कों पर उतरना पड़ रहा है. ऐसे में कॉरपोरेट सेक्टर सेवानिवृत कर्मचारी यूनियन ने बैठक के दौरान फैसला लिया की सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए सभी लोग एक जुट होकर 27 जुलाई को शिमला के उपायुक्त कार्यालय में विशाल धरना प्रदर्शन करेंगे.

यूनियन अध्यक्ष कमलेश शांडिल ने जानकारी देते हुए बताया कि यूनियन के सदस्य जिला शिमला के उपायुक्त के माध्यम से प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे. अगर इस प्रर्दशन से सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया तो सभी आगामी विधानसभा में घेराव करेंगे. सरकार ने अगर बात नहीं मानी तो प्रर्दशन उग्र रूप धारण करेगा. यूनियन ने फैंसला लिया है कि प्रदेश सरकार अगर इनकी वर्ष 1999 की पेंशन को बहाल नहीं करती तो केंद्रिय मंत्री और प्रधानमंत्री तक अपनी बात पहुंचाएंगे. अगर फिर भी पेंशन नहीं मिली तो वोट नहीं करेंगे.