Follow Us:

HPBOSE 10वीं का रिजल्ट घोषित, 77 छात्र छात्राओं ने टॉप-10 में बनाई जगह

हिमाचल प्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं के छात्रों के रिजल्ट का इंतजार खत्म हो गया है। हिमाचल प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आज यानी 29 जून 2022 को सुबह 11 बजे कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है।

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल प्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं के छात्रों के रिजल्ट का इंतजार खत्म हो गया है। हिमाचल प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आज यानी 29 जून 2022 को सुबह 11 बजे कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है। 87.5 प्रतिशत रहा 10वीं का परीक्षा परिणाम जबकि 78573 परीक्षार्थियों ने परीक्षा पास की है तो वहीं 9571 बच्चे फेल हो गए हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद HPBOSE की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर परीक्षा परिणाम उपलब्ध करवा दिया जाएगा। छात्र यहां पर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

10वीं के रिजल्ट में टॉप 10 में 77 छात्र छात्राएं रहे हैं। जिनमें 67 छात्राएं हैं और 10 छात्र टॉप 10 में हैं। पहला स्थान मंडी की दो छात्राओं ने हासिल किया है, जिनका नाम प्रियंका और देवांगी है। दूसरा स्थान बिलासपुर के युवक आदित्य ने हासिल किया है। वहीं, तीसरे स्थान पर मंडी के अंशुल और ऊना की सिया ठाकुर ने पाया है। बताया जा रहा है कि सरकारी स्कूलों का परिणाम काफी निराशजनक रहा है।

इस बार हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने कक्षा 10वीं की परीक्षा दो टर्म में आयोजित की थी, फर्स्ट टर्म का रिजल्ट फरवरी में जारी हो चुका है। वहीं 2 टर्म के छात्रों के भी रिजल्ट का इंतजार खत्म हो चुका है। बोर्ड रिजल्ट आज जारी हो गया है। इस बार हिमाचल प्रदेश बोर्ड टर्म 2 की परीक्षा में 1 लाख 15 हजार छात्रों ने अपना पंजीकरण करवाया था। ध्यान रहे रिजल्ट जारी होने के एक से दो हफ्ते के भीतर छात्रों की ओरिजिनल मार्कशीट संबंधित स्कूल में उपलब्ध करवा दी जाएगी। छात्र यहां से अपनी मार्कशीट कलेक्ट कर सकेंगे। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वह ताजा अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।