Follow Us:

HPBOSE ने 12वीं की टर्म-2 परीक्षा के लिए अपलोड किए एडमिट कार्ड

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने टर्म-2 परीक्षाओं के एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। छात्र स्कूल में जाकर अपने एडमिट कार्ड हासिल कर सकते हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि मार्च 2022 में संचालित की जाने वाली दसवीं तथा 12वीं कक्षाओं की टर्म-2 परीक्षा के नियमित परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र स्कूल यूजर आईडी पर अपलोड कर दिए गए हैं।

परीक्षार्थी संबंधित अध्ययनरत विद्यालय में जाकर अपने-अपने प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त दसवीं तथा 12वीं परीक्षा के कंपार्टमेंट, एडीशनल इंप्रूवमेंट औरजमा दो डिप्लोमा धारक परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र बोर्ड वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। इन्हें अभ्यर्थी डाउनलोड कर सकते हैं।

बदा दें कि स्कूल शिक्षा बोर्ड ने जमा दो कक्षा की टर्म-2 की डेटशीट में कुछ आंशिक संशोधन किया है। अब ये परीक्षाएं सांयकालीन सत्र की बजाय प्रातःकालीन सत्र में संचालित की जाएंगी। परीक्षाएं 22 मार्च से 13 अप्रैल 2022 तक ही संचालित होंगी। इसमें कोई बदलाव नहीं है। 12वीं, कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 7 अप्रैल से 20 अप्रैल, 2022 तक संबंधित विद्यालय के स्तर पर आन्तरिक रूप संचालित की जाएंगी। वहीं, 10वीं और 12वीं कक्षा के कम्पार्टमैंट/अतिरिक्त विषय/श्रेणी सुधार की परीक्षाएं टर्म-2 परीक्षाओं के साथ निर्धारित तिथियों को संचालित की जाएंगी।