Follow Us:

HPSSC ने शास्त्री और पुलिस सब-इंस्पेक्टर की परीक्षा में किया बदलाव

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने शास्त्री और पुलिस सब इंस्पेक्टर की परीक्षा में बदलाव किया है।  कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने शास्त्री पोस्ट कोड-635 और पुलिस सब इंस्पेक्टर पोस्ट कोड-584 के पदों को भरने के लिए लिखित छंटनी परीक्षा की तिथि में बदलाव किया है।

शास्त्री की परीक्षा 20 मई की बजाय अब 27 मई को सायंकालीन सत्र में होगी। इसी तरह 27 मई को होने वाली पुलिस सब-इंस्पेक्टर पोस्ट कोड-584 की परीक्षा 27 मई की बजाय 20 मई को सायंकालीन सत्र में होगी।

कर्मचारी चयन आयोग के सचिव डा. जितेंद्र कंवर ने बताया कि आयोग ने राष्ट्रीय संस्कृत संगठन और अन्य अभ्यर्थियों के अनुरोध पर इन परीक्षाओं की तिथियों में बदलाव किया है। मई माह में होने वाली शेष परीक्षाएं निर्धारित समयसारिणी के अनुसार ही होंगी।

जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर और लिपिक के पदों का टेस्ट 3-7 मई को

वहीं, कर्मचारी चयन आयोग विभिन्न पदों के लिए टाइपिंग स्किल टेस्ट और मूल्यांकन का आयोजन करेगा। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर और लिपिक के पदों को भरने के लिए टाइपिंग स्किल टेस्ट का आयोजन 3 और 7 मई को करेगा।

आयोग के सचिव डा. जितेंद्र कंवर ने कहा कि जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर पोस्ट कोड-565 के स्किल टेस्ट का आयोजन तीन मई को सुबह साढे़ नौ बजे से किया जाएगा।

वहीं, लिपिक पोस्ट कोड-578 के पदों के लिए स्किल टेस्ट का आयोजन सात मई को सुबह साढ़े नौ बजे से किया जाएगा। सभी स्किल टेस्ट आयोग के कार्यालय स्थित कंप्यूटर लैब में होंगे। अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड भेज दिए हैं।