Follow Us:

शिमला में जनवादी महिला समिति की गुहार, बस को लेकर HRTC महाप्रबंधक को सौंपा ज्ञापन

पी. चंद |

शिमला: जनवादी महिला समिति ने आज शिमला के खलीनी वार्ड के झझीडी क्षेत्र के लिए बस की समस्या को लेकर उस क्षेत्र की महिलाओं को लामबंद करके हिमाचल पथ परिवहन निगम के महाप्रबंधक को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में महिलाओं ने कहा कि हमने पहले भी इस क्षेत्र के लिए संघर्षों से दो बसे लगाई थी जो विभाग ने रुट बैंड कर दिए थे।अब झझीडी के लिये सिर्फ एक ही बस चलती है। खलीनी वार्ड के नजदीक नेहरा, बिहार, खलोआ आदि तीन चार ग्रामीण क्षेत्र भी है जिसके लोग भी इस बस में सफर करते है।

विभाग के अधिकारियों के साथ प्रतिनिधि मंडल मिलने के बाद बिभाग ने महिलाओं के प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया कि 11 दिसम्बर से हम उस क्षेत्र के लिये बन्द पड़े रुट भी बहाल कर देंगे और एक टैम्पो ट्रैक्स का संचालन भी करेंगे।

इस क्षेत्र में कम से कम 10 हजार के करीब लोग रहते है जो अपने कार्यालय के लिए और विद्यार्थी जो स्कूल और कॉलेजों के लिये जाते है। बुजुर्गों और महिलाओं को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि बस सेवाओं के कम होने की बजह से ग्रामीण क्षेत्र की जनता को सफर करना मुश्किल हो जाता है और टेक्सी का किराया बहुत महंगा होने के कारण जनता उसका भुगतान करने में सक्षम नही होते है। विभाग के आश्वासन पर महिलाएं मान गई है अगर 11 दिन के अन्दर विभाग इन सेवाओँ को बहाल नहीं करता है तो 16 दिसम्बर को महिलायें पथ परिवहन निगम का घेराव करेगा ।