Follow Us:

सरकार बदलते ही HRTC ने बंद किया ये बस रूट

समाचार फर्स्ट |

सरकार बदलते ही HRTC ने अच्छी कमाई वाले बस रूट को बंद कर दिया है। इससे तीन जिलों के यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।  मंडी जिले के करसोग से चामुंडा देवी मंदिर के लिए चलने वाली लंबे रूट की बस को अच्छी कमाई के बावजूद HRTC प्रबंधन ने बिना सूचना बंद कर दिया है। इससे यात्रियों को परेशानी हो रही है। 650 किलोमीटर के इस लंबे रूट से पिछले डेढ़ सालों से निगम को काफी कमाई हो रही थी, लेकिन निगम ने बस रूट को ही बंद कर दिया है।

इस बस के बंद होने की सबसे बड़ी वजह करसोग डिपो में बीते एक साल से क्षेत्रीय प्रबंधक की कुर्सी खाली होना भी माना जा रहा है। निगम का पक्ष रखने वाला कोई अधिकारी करसोग डिपो में नहीं है। यह बस मंडी, कांगड़ा और हमीरपुर जिलों के कर्मचारियों के लिए काफी सुविधाजनक है। लेकिन, इस बस रूट के बंद होने से लोगों को परेशानी हो रही है।

इन क्षेत्रों के यात्री हैं परेशान

इसके चलते चामुंडा, नगरोटा, कांगड़ा, रानीताल, ज्वालामुखी, नादौन से हमीरपुर आने वाले सरकारी कर्मचारी इस बस में रोजाना सफर करते हैं, लेकिन सरकार के सत्ता में आते ही इस बस सेवा को बंद कर दिया गया है।

वहीं, HRTC प्रबंधन का कहना है कि निजी बस ऑपरेटरों की आपत्ति के चलते इस बस सेवा को बंद कर दिया गया है। एचआरटीसी करसोग के वरिष्ठ अधीक्षक ज्ञान सिंह ने बताया कि हाल ही में इस रूट को बंद किया गया है।