Follow Us:

HRTC ने JCC के 12 अधिकारियों-कर्मियों के किए तबादले

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल पथ परिवहन निगम की जेसीसी के पदाधिकारियों समेत 12 कर्मचारियों के तबादले के आदेश जारी कर दिए हैं। इन कर्मचारियों में इंस्पेक्टर से लेकर कारपेंटर तक की ट्रांसफर कर दी गई है। इन तबादलों के संबंध निगम प्रबंधन ने 11 जून 2016 को बीओडी की बैठक की थी। इसमें लिए गए निर्णय को एक साल के बाद लागू किया है। हालांकि 11 जून के बाद एक वर्ष की अवधि में निगम की करीब 10 बीओडी बैठकें हो चुकी हैं। अब चुनावी वर्ष में किसी भी कर्मचारी को तबादले की उम्मीद नहीं थी।

निगम के जिन कर्मचारियों के तबादला आदेश जारी किए गए हैं, उनमें हैड ऑफिस में सेवाएं दे रहे जेसीसी के प्रधान सब इंस्पेक्टर देवराज का तबादला चंबा किया गया है। इसी तरह से कई अन्य कर्मचारी नेताओं को भी शिमला डिवीजन से दूसरे डिवीजन के लिए बदला गया है।

इसके तहत लोकल यूनिट में सेवाएं दे रहे अन्य कर्मचारी नेता कंडक्टर नीलकमल का तबादला ऊना के लिए किया गया है। इसी तरह जेसीसी के सदस्य कंडक्टर खेमेंद्र गुप्ता को लोकल यूनिट से बदलकर पठानकोट भेजा गया है। हरिलाल कंडक्टर को लोकल यूनिट से चम्बा के लिए बदला गया है। मैकेनिक राजेंद्र कुमार सचिव जेसीसी का तबादला लोकल यूनिट से पठानकोट के लिए किया गया है। हरदयाल सिंह कंडक्टर को परवाणु से ऊना भेजा गया है।

कारपेंटर पर कार्यरत नानक चंद की बदली परवाणु से चंबा के लिए की गई है। इंस्पेक्टर जसमेर राणा को पालमपुर से नाहन के लिए ट्रांसफर किया गया है। चालक सत्याप्रकाश डीडब्ल्यू तारादेवी से देहरा, चालक पवन कुमार डीडब्ल्यू तारादेवी से ऊना, परिचालक कुशाल सिंह को तारादेवी से देहरा के लिए ट्रांसफर किया गया है। कुल्लू में सेवाएं दे रहे बुकिंग क्लर्क को नाहन भेजा गया है।

रिलीव न करने पर क्षेत्रीय प्रबंधक और कर्मियों रुकेगी सेलरी

निगम के निदेशक की ओर से जारी आदेश तुरंत प्रभाव से लागू हो गए हैं। 28 सितंबर को जारी इन आदेशों के मुताबिक कर्मचारियों को 30 सितंबर तक नए स्थान पर ज्वाइनिंग करनी थी। अगर संबंधित क्षेत्रीय प्रबंधक इन कर्मचारियों को निर्धारित अवधि के दौरान रिलीव नहीं करते हैं, तो ट्रांसफर किए गए कर्मचारियों सहित क्षेत्रीय प्रबंधक की सितंबर माह का वेतन रोक दिया जाएगा।