Follow Us:

“नगरोटा बगवां को सैंकड़ों-करोड़ों का तोहफा, सीएम जल्द करेंगे ऐलान”

डेस्क |

कांगड़ा: नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक व प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष व पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रघुबीर सिंह बाली ने पिछले कल यानि 14 अप्रैल को नगरोटा में बाबा साहब भीमराव आंबेडकर जयंती पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि विधानसभा की जनता मेरा परिवार व मेरे दिल और आत्मा में वास करते है.

उन्होंने कहा कि जो वादा किया था कि सरकार बनने के बाद विधानसभा में 5000 नौकरियां दी जाएगी. उस वादें को पूरा करना शुरू कर दिया है.

वहीं, उन्होंने भीमराव आंबेडकर की जयंती पर विकास पुरूष जीएस बाली को याद करते हुए कहा कि पूर्व मंत्री स्वर्गीय जीएस बाली ने अपना जीवन रोजगार व विकास के लिए समर्पित किया है और इसी काम के लिए जीएस बाली विकास पुरूष कहलाएं हैं. इसी के साथ आरएस बाली ने कहा कि विकास पुरूष जीएस बाली के नाम व काम को आगे ले जाते हुए ऐसा प्रण-वचन हम लोगों ने लिया है और हम सब उसी तरीके से काम कर रहे है.

इसी दौरान उन्होंने यह भी कहा कि सरकारी सेक्टर में तो नौकरियां निकाली जानी है. लेकिन प्राइवेट सेक्टर में भी लोगों को घर बैठे रोजगार मिलेगा. महाराष्ट्र का मॉडल हिमाचल में अपनाया जाएगा.

वहीं कैबिनेट मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रघुबीर सिंह बाली ने कम्युनिटी सेंटर के लिए 10 लाख रूपये देना का ऐलान भी किया है. उन्होंने यह भी कहा कि जिस दिन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का नगरोटा दौरा होगा. उसी दिन इस विधानसभा के लिए टूरिज्म से संबंधित प्रोजेक्ट की घोषणा कर दी जाएगी.

उसी दिन से काम शुरू कर दिए जाएंगे. नगरोटा बगवां बहुत बड़ी-बड़ी चीजें आई हुई है. शिक्षा, टूरिज्म के लिए बहुत सी जमीनें दान की गई है. नगरोटा बगवां में वेलनेस सेंटर बनाया जाएगा.

हिमाचल प्रदेश का सबसे बड़ा टूरिज्म का सरकारी होटल नगरोटा विधानसभा में बनेंगा. जिसकी लागत 60 करोड़ रूपए होगी. हिमाचल का सबसे बड़ा इंटरनेशनल फाउंटेन भी नगरोटा बगवां में बनाया जाएगा. जिसकी लागत 35 करोड़ रूपए होगी. जिसको देखने पूरी दुनियां आएगी.

आरएस बाली ने इसी के साथ यह भी कहा कि मॉडल स्कूल जो डे बोर्डिंग मॉडल स्कूल हैं. जिसको देखने भी पूरी दुनियां आएगी और यह गवर्नमेंट का स्कूल जो तकरीबन 100 करोड़ की लागत से नगरोटा में बनाया जाएगा.

हिमाचल के यशस्वी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जोकि मेरे नेता है और जिनका दिल हम सब के लिए धड़कता है और कहीं ना कहीं हम सब के नेता विकास पुरूष जीएस बाली जिनका दिल हम सब के लिए धड़कता रहा है. उनके साथ हमारे यशस्वी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का बहुत ही दिल व आत्मा से गहरा लगाव रहा है और मेरे साथ भी मुख्यमंत्री का वहीं लगाव हैं.

विकास पुरूष जीएस बाली ने हमेशा अपने लोगों के लिए जी-जान से काम किया है. वहीं उन्होंने कहा कि नगरोटा बगवां में बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा लगाने का ऐलान भी किया है.