Follow Us:

ICC महिला T-20 रैंकिंग: गेंदबाजों की श्रेणी में रेणुका ने लगाई लंबी झलांग,13वें स्थान पर पहुंची

डेस्क |

भारत के तेज गेंदबाज रेणुका सिंह गेंदबाजों में पांच पायदान की छलांग लगाकर 13वें स्थान पर पहुंच गया है जबकि स्पिनर दीप्ति शर्मा नवीनतम में अपने सातवें स्थान पर कायम रहा आईसीसी महिला T-20 रैंकिंग मंगलवार को जारी हुई.

रेणुका, जिन्होंने पिछले हफ्ते चेस्टर-ले-स्ट्रीट में पहले टी 20 आई में इंग्लैंड को भारत की नौ विकेट की हार में चार ओवरों में सिर्फ 23 रन देकर एक किफायती स्पेल फेंका, के 612 रेटिंग अंक हैं.

दीप्ति शीर्ष 10 में एकमात्र भारतीय गेंदबाज बनी रही, जबकि ऑलराउंडरों की सूची में चौथे स्थान पर स्थिर रही. बल्लेबाजों की सूची में, वह तीन पायदान ऊपर 33वें और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋचा घोष चार पायदान चढ़कर 75वें स्थान पर आ गया. चौथे नंबर पर बल्लेबाजों में स्मृति मंधाना (710 अंक) सर्वोच्च रैंकिंग वाली भारतीय थीं, जबकि शैफाली वर्मा (686) और जेमिमा रोड्रिग्स (624) क्रमशः छठे और 10 वें स्थान पर थीं.

इंग्लैंड की हरफनमौला सारा ग्लेन भारत के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद हमवतन सोफी एक्लेस्टोन से भिड़ गईं.

ग्लेन करियर की सर्वश्रेष्ठ-बराबरी के दूसरे स्थान पर हैं और बाएं हाथ के स्पिनर एक्लेस्टोन से सिर्फ 13 रेटिंग अंक पीछे हैं. इंग्लैंड की बल्लेबाज सोफिया डंकले और एलिस कैप्सी ने भी अपनी श्रृंखला के पहले मैच के बाद उल्लेखनीय लाभ कमाया है. डंकली की 44 गेंदों में नाबाद 61 रनों की पारी से वह 13 पायदान ऊपर 44वें स्थान पर पहुंच गई, जबकि कैप्सी की 20 गेंदों में नाबाद 32 रन की पारी ने उन्हें 12 पायदान ऊपर 52वें स्थान पर पहुंचा दिया. फ्रेया डेविस को नौ स्थान का फायदा हुआ है और वह गेंदबाजों में 59वें स्थान पर हैं.