Follow Us:

कांग्रेस सरकार बनने पर 5 लाख युवाओं को दिया जाएगा रोजगार: सुक्खू

Jasbir kumar |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नादौन में युवा कांग्रेस के सम्मेलन में भाग लिया. इस मौके पर युवाओं ने विधायक सुक्खू का इंद्रपाल चौक कर फूल-मालाओं और नारों के साथ जोरदार स्वागत किया. युवा कांग्रेस के कार्यकर्त्ता रैली पूरे नादौन शहर से स्थानीय बाजार से होकर विधायक सुक्खू को गीता भवन ले गए. जहां युवा कांग्रेस ने जोरदार सभा की.

इस मौके पर युवाओं का कांग्रेस पार्टी और सुखविंदर सिंह सुक्खू के प्रति जोरदार जोश देखने में मिला. इस सभा को जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष मोंटी संधू और ब्लॉक युवा कांग्रेस अध्यक्ष अशोक संधू ने आयोजित किया. जिसमें नादौन विधानसभा के युवा शामिल हुए.

इस मौके पर तमाम युवाओं को संबोधित करते हुए प्रचार कमेटी के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर पांच लाख युवाओं रोजगार दिया जाएगा. यह गारंटी को चुनावी घोषणा पत्र में शामिल किया गया है. सभी सरकारी विभागों में रिक्त पड़े पदों को भरा जाएगा और इसके साथ साथ ही स्टार्ट-अप के लिए 680 करोड़ रुपए सभी पूरे प्रदेश को दिए जाएंगे. इससे युवा अपना स्वरोजगार शुरू कर पाएंगे. उन्होंने कहा कि यह कर्ज ब्याजमुक्त रहेगा.

विधायक सुक्खू ने कहा कि हिमाचल में 5000 जवान सेना में भर्ती के लिए नियुक्ति का पत्र इंतजार कर रहे थे. इस बीच मोदी सरकार ने अग्निवीर योजना लाकर सभी युवाओं के सपनों पर पानी फेर दिया है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार वन रेंक वन पेंशन की बात कर रही थी.

वहीं, नई योजना में अग्निवीरों को अब नो रेंक नो पेंशन देकर 4 साल नौकरी देकर रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है. महिलाओं के भविष्य पर गारंटी देते हुए प्रचार समिति के अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार बनने पर बेटियों और महिलाओं की आय बढ़ाने के लिए 18 से 60 साल की बेटियों और महिलाओं को प्रति माह 1500 रुपए भत्ता दिया जाएगा. इससे प्रदेश की आधी आबादी लाभान्वित होगी.