Follow Us:

JOA (IT) का रिजल्ट घोषित नहीं किया, तो सीएम को चांदी के सिक्कों से तोलने की घोषणा

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश में 2018 से चल रही JOA (IT) पोस्ट कोड 817 की भर्ती का फाइनल रिजल्ट अभी भी अधर में हैं. यह बेरोजगारी के इस दौर में सरकार व आयोग के लिए शर्मनाक बात हैं कि अभ्यर्थीयों को मीडिया में आकर रिजल्ट घोषित करने की मांग करनी पड़ रही है और नियुक्तियां के लिए कई घोषणाएं करनी पड़ रही हैं.

अब अभ्यर्थीयों ने घोषणा की हैं कि अगर 30 सितम्बर तक रिजल्ट घोषित कर नियुक्तियां दी जाती हैं तो सीएम को चांदी के सिक्कों से तोला जाएगा अन्यथा अभ्यर्थी आयोग के बाहर धरना देंगें.

JOA(IT) पोस्ट कोड 817 के अभ्यर्थी किशोरी शर्मा ने शिमला में पत्रकार वार्ता कर बताया कि अभ्यर्थी भर्ती प्रक्रिया के पूरा होने का इंतजार कर रहें हैं. ये भर्ती कानूनी पेंच में फंस गयी थी लेकिन 31 दिसम्बर 2021 से इसमें कोई कानूनी बाधा नहीं हैं. 9 महीने हो गए फिर भी आयोग इसका रिजल्ट घोषित करके भर्ती पूरी नहीं कर रहा.

31 अगस्त 2022 को इसकी मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी हैं. 7 सितम्बर को आयोग को ज्ञापन देकर 15 सितम्बर तक अंतिम परिणाम घोषित करने की प्राथर्ना की गयी थी. लेकिन 14 सितम्बर को आयोग कुछ लोगो के कागज पुरे ना होने और उनको जमा करने के लिए 7 दिन का और समय मांग लेता है. ये भी कहा है कि आयोग ने 2018 से अब तक JOA (IT) की 6 भर्तियां निकाली है. लेकिन किसी भी भर्ती में नियुक्तियां नहीं हुई है.

4 लाख से अधिक युवा इन भर्तियों में आवेदन कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि अगर 24 सितम्बर तक रिजल्ट नहीं आता है. तो 26 सितम्बर को सैंकड़ो अभ्यार्थी चयन आयोग पहुँच जायेंगे. चयनित अभ्यर्थियों को 30 सितम्बर तक सभी 62 विभागों में नियुक्तियां दें.

अगर मुख्यमंत्री 30 सितम्बर तक विभागों में नियुक्तियां देते है तो उनको चांदी के सिक्को से तोला जायेगा. आचार संहिता से पहले उन्हें नियुक्ति नहीं दी जाती हैं. तो वह चुनावों में सरकार के खिलाफ मत का प्रयोग करेंगे.