Follow Us:

डी-मार्किंग के बाद भी जयसिंहपुर में जारी है अवैध खनन: बीजेपी

समाचार फर्स्ट |

प्रदेश में खनन के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे लोगों में जयसिंहपुर के विधायक रवि धीमान का नाम भी आता है और उन्होंने इलाके में प्रश्नों को लेकर समय-समय पर अपनी आवाज बुलंद की है और अवैध खनन को लेकर कई तरह के कार्यवाही अभी वह लगातार करते रहें जिनमें हाल ही में राजस्व विभाग द्वारा लैंड डिमार्केशन की कार्यवाही हुई थी। लेकिन उसके बाद भी जयसिंहपुर में अवैध खनन जारी है।

वहीं, कांगड़ा बैंक कॉओपरेटीव बैंक के चेयरमैन जगदीश सिपहिया ने कहा कि बीजेपी विधायक रवि धीमान और प्रदेश सरकार को एक अध्यादेश पास करवाना चाहिए कि शाम को 5:00 बजे के बाद खनन नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जिस क्रेशर को लेकर अकसर विवाद रहता है वह क्रशर मेरे नाम पर नहीं बल्कि मेरे बेटे और भांजे के नाम पर हैं।

सिपहिया ने कहा कि ये क्रशर सरकार के द्वारा तय किए गए मापदंडों के अनुसार ही चलाया जा रहा है और किसी तरह का अवैध खनन हमारे यहां नहीं होता है। उन्होंने कहा कि क्रशर को चलाने के लिए सरकार ने 6 बजे तक का समय निर्धारित किया है। यदि स्थानीय विधायक रवि धीमान को लगता है कि खनन अवैध रूप से हो रहा है तो शाम 5:00 बजे तक ही क्रशर चलाने के लिए बकायदा सरकार से एक अध्यादेश पास करवाए।