Follow Us:

मेडिकल एजुकेशन में फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा की अहम पहल, CME के जरिए किया जागरूक

डेस्क |

कांगड़ा: फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा लगातार मरीजों की सुविधाओं के लिए अलग-अलग तकनीक का प्रयास कर रहा है. साथ ही कई जागरूकता कार्यक्रम भी चला रहा है. इसी कड़ी में एक बार फिर फोर्टिस अस्पताल ने मरीजों और लोगों को जागरूक करने के लिए एक नए तरह के कार्यक्रम की शुरुआत की है.

कांगड़ा के निजी होटल द ग्रैंड राज में फोर्टिस अस्पताल के इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम का नाम Continuing Medical Education रखा गया था. ये एक तरह का ‘न्यू एज मेडिकल एजुकेशन’ का आयोजन था. खास बात ये रही कि इस आयोजन में मुख्य रूप से टांडा मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. भानू अवस्थी और CMO सुनील शर्मा शामिल हुए. इसके अलावा IMA अध्यक्ष अतुल गुप्ता समेत डॉक्टर्स के साथ कई विशेषज्ञों ने भी हिस्सा लिया.

टांडा मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. भानू अवस्थी और CMO सुनील शर्मा शामिल ने भी मेडिकल क्षेत्र में फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा के प्रयासों को सराहा और अपने अपने विचार साझा किए. उधर, कार्डियोलॉजी विभाग से डॉक्टर अतीत एवं डॉक्टर निखिल ने ह्रिदय से संबंधित बीमारियों के उपचार एवं नई तकनीक को लेकर अपने विचार रखे. उन्होंने ये भी बताया कि किस प्रकार से हृदय रोगियों की सर्जरी की जाती है और जिससे उन्हें कैसे लाभ मिलता है.

वहीं, नेफ्रोलॉजी डिपार्टमेंट से डॉक्टर कुलदीप ने किडनी से संबंधित बीमारियों को लेकर अपने विचार साझा किए. साथ ही नई तकनीकों और इलाज को लेकर भी कई बातें रखीं. डॉ. प्रिंस रैना ने घुटनों के रिप्लेसमेंट से संबंधित बीमारियों को लेकर अपने विचार रखे.

इस मौके पर फोर्टिस के डायरेक्टर अमन सोलेमन, MS ( मेडिकल सुप्रीटेंडेंट ) कर्नल डॉ. एसएस परमार, प्रोमिनेंट मैनेजमेंट मेंबर श्री दीपक लट्ठ, HR हेड राजीव ठाकुर समेत फोर्टिस का पूरा स्टाफ मौजूद रहा.

प्रोमिनेंट मैनेजमेंट मेंबर श्री दीपक लट्ठ ने बताया कि फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा का मुख्य उद्देश्य यह रहता है कि मरीजों को अच्छी से अच्छी सुविधा और मेडिकल के क्षेत्र की पूरी जानकारी मिलती रहे. श्री दीपक लट्ठ ने आगे कहा कि फोर्टिस की तरफ से आगे भी इस तरह के आयोजन किए जाते रहेंगे और मेडिकल शिक्षा को लेकर लोगों में जागरूकता फैलाते रहेंगे.