Follow Us:

प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कुदरत ने बरपाया अपना कहर

पी. चंद |

हिमाचल में मॉनसून जाते-जाते भी अपना कहर बरपा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने आज भी भारी बारिश की संभावना जताई है. कुछ दिनों तक बारिश में कमी का अनुमान है.

प्रदेश के जिला चंबा में बाढ़ आने से काफी नुकसान हुआ है. एक व्यक्ति की मौत और तीन लोग बाढ़ में बह गए है. प्रदेश में हुई पिछले कल बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर आ गए है. फसलों को भी भारी नुकसान पंहुचा है.

वहीं, सिरमौर के पच्छाद उपमंडल की मानगढ़ पंचायत में रविवार बादले फटने से आई बाढ़ से कोरोड़ों का नुकसान हुआ है. बिजली के खंभे गिरने के कारण करंट लगने से सफाई कर्मचारी की मौत हो गई है. इसी के साथ मनाली-लेह मार्ग बर्फबारी के कारण बंद कर दिया गया है.

मॉनसून के कहर के साथ प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कई घटनाए हुई है. बिलासपुर के जोड़-मलंगन तहसील में क्रशर प्लांट में सिलेंडर फटने के कारण एक की मौत और 4 लोग घायल हुए है.

चंबा जिला में अचानक आई बाढ़ से 3 लोग लापता, 8 फुट ब्रिज, 8 घाट, 1 गाय शेड पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए है. कांगडा जिला के त्रियुड सब डिवीजन धर्मशाला में फंसे पर्यटको को रेस्क्यू किया है. वहीं, प्रदेश के अन्य जिलों में घटनाएं पेश आई है. प्रदेश में कुल 9 लोगों को हानि पहुंची है. 5 लोग लापता, 16 घायल है.