हिमाचल

इंडिया अलायन्स है भ्रष्ट और राजनीतिक परिवारों” का गठबंधन: जेपी नड्डा

पहाड़ों में लोक सभा चुनावों की आहट सुनाई देने लगी है, फरवरी की ठण्ड में जे पी नड्डा ने पहले अपनी रैली से और फिर एक संगठन की बैठक लेकर हिमाचल प्रदेश की राजनीती को गरमा दिया है.

इस वीडियो में हम आपको बताएँगे की इस बैठक में क्या कुछ बातें हुईं, लोक सभा चुनाव में भाजपा के प्रत्याशियों को लेकर क्या कहा गया और नड्डा ने हिमाचल में 4-0 का मैजिकल आंकड़ा हासिल करने का क्या फार्मूला दिया

लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की तैयारियां जोरों पर है. अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश के दौरे पर पहुंचे जगत प्रकाश नड्डा ने धर्मशाला में हिमाचल बीजेपी की संगठनात्मक बैठक में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने पदाधिकारीयो को संबोधित भी किया. इससे पहले शनिवार को जोरावर स्टेडियम में जगत प्रकाश नड्डा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरा था.

ढाई घंटे तक धर्मशाला के एक निजी होटल में चली इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर अहम चर्चा हुई है. बैठक में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, हिमाचल बीजेपी अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल के साथ अन्य पार्टी पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया.

बैठक में क्या चर्चा हुई?

हिमाचल बीजेपी की संगठनात्मक बैठक के बाद हिमाचल भाजपा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने बताया कि इस संगठनात्मक बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पदाधिकारी को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी को राष्ट्रीय अध्यक्ष का मार्गदर्शन मिला है. डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का काम करेगी. उन्होंने कहा कि जगत प्रकाश नड्डा ने भारतीय जनता पार्टी के अभियानों की भी समीक्षा की. भाजपा की ओर से चलाए जा रहे ‘गांव चलो अभियान’ की समीक्षा के साथ उन्होंने बूथ को मजबूती देने की बात कही.

नड्डा ने दिया ‘जीत का मंत्र’

डॉ. राजीव बिंदल ने बताया कि जगत प्रकाश नड्डा ने ग्राउंड जीरो पर पार्टी को मजबूती देने की बात कही है. उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कल्याणकारी नीतियों को जन-जन तक पहुंचना है, तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस और इंडि गठबंधन की नकारात्मकता को भी जनता तक ले जाने का काम करना है. डॉ. बिंदल ने कहा कि साल 2024 के लोकसभा चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी पहले की तरह ही चारों सीट पर जीत हासिल करेगी. उन्होंने कहा कि जगत प्रकाश नड्डा ने पार्टी पदाधिकारी को पार्टी की मजबूती के लिए आगे बढ़ाने के दिशा निर्देश दिए हैं. सभी पदाधिकारी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को विश्वास दिलाया है कि सभी काम पुख्ता प्रबंधन के साथ समय पर पूरे होंगे.

लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम पर संशय बरकरार

हिमाचल प्रदेश में लोकसभा की चार सीट हैं. इनमें तीन पर भाजपा और एक पर कांग्रेस पार्टी का सांसद है. भाजपा से अनुराग ठाकुर, किशन कपूर और सुरेश कश्यप सांसद हैं, जबकि कांग्रेस से प्रतिभा सिंह सांसद हैं. भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव में पुराने चेहरों पर विश्वास जताएगी या नए प्रत्याशियों को मौका दिया जाएगा, इस पर संशय बरकरार है.

वहीं चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों में फिलहाल सिर्फ केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का नाम ही तय माना जा रहा है. जगत प्रकाश नड्डा के भी हिमाचल प्रदेश की लोकसभा सीट से ही चुनाव लड़ने की चर्चा है. बता दें कि बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की लोकसभा सीट एक ही है. दोनों हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से ही संबंध रखते हैं. ऐसे में सीटों की अदला-बदली भी संभव है.

Kritika

Recent Posts

लेह-दिल्ली रूट पर एचआरटीसी की बस सेवा बंद, जून 2025 तक बहाल होगा रूट

  अब यात्रियों को मनाली-केलांग-लेह के बीच टैक्सियों में मंहगा सफर करना पड़ेगा Shimla :एचआरटीसी…

8 hours ago

चिकन की दुकानों में स्वच्छता के नियम दरकिनार

  Hamirpur:जिला खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा किए गए चिकन की दुकानों के निरीक्षण में स्वच्छता…

8 hours ago

रैगिंग के आरोपी विद्यार्थी की बिना वारंट के होगी गिरफ्तारी, हो सकती है तीन साल की सजा

  Hamirpur:होटल प्रंबधन संस्थान (आईएचएम) हमीरपुर की एंटी रैगिंग समिति की बैठक वीरवार को संस्थान…

8 hours ago

कोट और मटाहणी स्कूल की छात्राओं को समझाया तनाव प्रबंधन

  Hamirpur: महिला एवं बाल विकास विभाग ने वीरवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोट…

8 hours ago

लक्ष्य तय करें और उसके लिए कड़ी मेहनत करें

एसडीएम संजय स्वरूप ने बाहनवीं स्कूल के विद्यार्थियों को दी नसीहत महिला एवं बाल विकास…

9 hours ago

Nahan: NSUI ने दिल्ली गेट के समीप फूंका मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू का पुतला

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी के मंत्री ने की थी बयान बाजी मंत्री…

11 hours ago