Follow Us:

मांगों को लेकर सरकार को गुमराह कर रहा ब्यूरोक्रेटस: भारतीय मजदूर संघ

मृत्युंजय पूरी |

भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष मदन सिंह राणा ने कहा कि हमारी मांगों को लेकर ब्यूरोक्रेटस सरकार को गुमराह कर रहा है। लेकिन, अब भारतीय मजदूर संघ चुप नहीं बैठेगा और मांगें न मानने पर सचिवालय का घेराव किया जाएगा। रविवार को धर्मशाला में मदन राणा ने कहा कि गत माह हमीरपुर में आयोजित भारतीय मजदूर संघ प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में दो प्रस्ताव पारित किए गए थे, जिसमें एक भारतीय मजदूर संघ के 26 सूत्रीय मांग पत्र पर संघ को वार्ता के लिए बुलाना और दूसरा 14 मई 2018 की भवन एवं सनिर्माण कागमार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष हेतू सरकार द्वारा जारी अधिसूचना को बहाल करने की बात कही गई है।

राणा ने बताया कि सीएम जयराम ठाकुर ने भारतीय मजदूर संघ के 26 सूत्रीय मांग पत्र को विभिन्न विभाग अध्यक्षों को भेजकर उस पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे, लेकिन अफसरशाही इस कद्र हावी है कि विभाग अध्यक्षों ने अभी तक कोई बैठक नहीं बुलाई है। जिसके चलते भारतीय मजदूर संघ पदाधिकारियों में अफसरशाही के खिलाफ खासा रोष है। उन्होंने कहा कि अफसरशाही साजिश के तहत भारतीय मजदूर संघ की मांगों को लटका रही है, जिसे सहन नहीं किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इसी के चलते संघ ने 14 फरवरी तक प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में विशाल रैलियों का आयोजन करके जिला प्रशासन के माध्यम से सरकार को ज्ञापन भेजने का निर्णय लिया है। जिसके तहत 7 फरवरी को धर्मशाला में शहीद स्मारक से डीसी कार्यालय तक रैली निकाली जाएगी, जिसमें भारतीय मजदूर संघ से संबंधित विभिन्न यूनियनें भाग लेंगी। रैली उपरांत डीसी के माध्यम से सरकार को ज्ञापन भेजा जाएगा। इसके बावजूद हमारी मांगें नहीं मानी जाती हैं तो सचिवालय का घेराव किया जाएगा, जिसके लिए अफसरशाही जिम्मेवार होगी।