Follow Us:

3 मई को युवाओं को समर्पित होगा नूरपुर का इंडोर स्टेडियम: राकेश पठानिया

|

खेल मंत्री राकेश पठानिया ने जानकारी देते कहा है कि नूरपुर में 10 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा इंडोर स्टेडियम को 3 मई को युवाओं को समर्पित कर दिया जाएगा। इसी दिन सिंथेटिक ट्रैक का शिलान्यास भी किया जाएगा। पठानिया ने कहा कि इस स्टेडियम के बनने से युवाओं को जहां अपनी प्रतिभाओं के जौहर दिखाने का मौका मिलेगा वहीं उन्हें खेलों की तैयारी के लिए बेहतर स्थान उपलब्ध होगा।

पठानिया ने कहा कि उदघाटन के बाद कॉलेज के बच्चों के लिए यह स्टेडियम प्रतिदिन 2 घण्टे खुला रहेगा । उन्होंने कॉलेज के बच्चों को स्टेडियम में लाने ले जाने के लिए 10 लाख रुपए की लागत से बस उपलब्ध करवाने की घोषणा की। उन्होंने आशा व्यक्त की कि युवा इस स्टेडियम का पूरा-पूरा लाभ उठा कर प्रदेश तथा देश की विभिन्न खेल स्पर्धाओं में भाग लेकर क्षेत्र का नाम ऊंचा करेंगे।

उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश में किसी भी क्षेत्र में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है तथा हमारे युवा शिक्षा से लेकर खेलों तक राष्ट्र में अपना नाम कमा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का यह प्रयास है कि हर प्रतिभावान युवा को अपनी प्रतिभा के जौहर दिखाने के बेहतर अवसर प्राप्त हों।

जन्माष्टमी पर शुरू होगा नूरपुर महोत्सव: पठानिया

वन मंत्री ने बताया कि इस वर्ष राज्य स्तरीय जन्माष्टमी पर नूरपुर महोत्सव के नाम से अंतरराष्ट्रीय सांस्कृतिक महोत्सव आयोजित किया जाएगा जिसमें स्थानीय तथा अन्य राज्यों के कलाकारों को बुलाया जाएगा।