Follow Us:

तकनीकी क्षेत्र में कैसे आगे बढ़ें छात्र? हमीरपुर में इंडक्शन कार्यक्रम

जसबीर कुमार |

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने नए विद्यार्थियों के लिए दड़ूही परिसर में इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलसचिव अनुपम कुमार ठाकुर ने की, जबकि अधिष्ठाता शैक्षणिक प्रो. राजेंद्र गुलेरिया और अधिष्ठाता अभियांत्रिकी प्रो. धीरेंद्र शर्मा विशेष रूप से मौजूद रहे।

कुलसचिव ने एमएससी भौतिक विज्ञान, पर्यावरण विज्ञान, एमटेक, बीएचएमसीटी और पीजी डिप्लोमा योग के नए विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों को विश्वविद्यालय के तौर तरीकों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी किसी भी समाज, राष्ट्र की धरोहर और भविष्य हैं।

सफलता के साथ-साथ जीवन में सार्थकता भी विद्यार्थियों का उद्देश्य होना चाहिए। तकनीकी वि.वि. विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ मूल्यपरक शिक्षा देने के लिए भी प्रतिबद्ध है। उन्होंने तकनीकी वि.वि. के पूर्व छात्रों की उपलब्धियों को भी सराहा।

इसके अलावा विद्यार्थियों को कोविड-19 को लेकर जारी नियमों का पालन करने की हिदायत दी। इस मौके पर सभी विषयों के प्राध्यापक भी मौजूद रहे। सभी प्राध्यापकों ने नए विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय परिसर के शैक्षणिक वातावरण, अपने-अपने विषय की उपयोगिता व रोजगार के अवसरों को लेकर भी जानकारी दी।