Follow Us:

बेहतरीब गाड़ी खड़ी करने वालों और बस चालकों को दी हिदायत, नियमों का करें पालनः IPS सृष्टि पांडे

सुरेंद्र जंबाल, बिलासपुर |

जिला बिलासपुर के घुमारवीं थाना में अभी हाल ही अपनी सेवाएं दे रही आईपीएस अधिकारी सृष्टि पांड़े ने कहा कि कोई भी अपने जीवन में लक्ष्य प्राप्ति के लिए मन मे जो दृढ़ संकल्प से ठान लेता है, तो एक दिन मंजिल जरूर प्राप्त कर लेता है। दरअसल, घुमारवीं शहर में बेहाल हुई ट्रैफिक व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए शहर का मुआयना किया है जिससे दुकानदारों के द्धारा शहर के फुटपाथों पर  जो अतिक्रमण किया गया है। उन्हें चेतावनी दी गई है कि अपना सम्मान दुकान के दायरे में रखे जिससे ट्रैफिक व्यवस्था में बाधा नहीं पहुंचे। बेहतरीब गाड़ी खड़ी करने वालों और बस चालकों को भी हिदायत दी है कि वे नियमों का पालन करें।

शहर के विभिन्न स्थानों पर  रूक-रूक कर सवारियों को उतारे और चढ़ाएं नहीं। शहर में बस स्टैंड से लेकर दकड़ी चौक तक शीघ्र बसों के लिए जगह चिह्नित की जाएगी जहां पर सवारियों उतारी और चढ़ाई जा सकती हैं। शहर और साथ लगते क्षेत्र में नशे के करोबार करने वालों के खिलाफ कोई भी व्यक्ति बंद लिफाफे में पत्र थाने में भेज सकता है उसका नाम गोपनीय रखा जाएगा। युवाओं को संदेश देती हुई सृष्टि पांड़े ने कहा कि नशे से दूर रहें। पढ़ाई और अपने लक्ष्य के प्रति गंभीर रहे जिससे जो मन मे ठान लिया है उसे पूरा करें ।अपने तीन महीने के प्रोवेशनल  समय में घुमारवीं शहर व आसपास के क्षेत्रों में जो नशे का कारोबार कर रहे हैं उसे खत्म करना प्रमुख लक्ष्य है ।

कौन हैं सृष्टि पांडे?

मध्यप्रदेश शहर में एक व्यवसायी विनय कुमार पांड़े  के परिवार जन्मी सृष्टि पांड़े का सपना शुरू से ही बड़े होकर आई पी एस बनने का था। माता सरला पांड़े गृहणी और बड़ा भाई निजी कंपनी में मैनेजर और परिवारिक पृष्ठभूमि में कोई भी पुलिस विभाग में कार्यरत नहीं होने के बाबजूद सृष्टि पाड़े ने आईपीएस बनने का सपना संजो कर उसे लगभग 26 साल की उम्र में पूरा कर लिया था।

सृष्टि पाड़े ने अपने सपने के साथ-साथ पढ़ाई इंजीनियर इनफार्मेशन टैक्नोलॉजी में की है और आईपीएस की तैयारी भी साथ-साथ करती रहीं। 2017 बैच की आईपीएस अधिकारी अपना प्रोवेशनल समय के दौरान घुमारवीं थाना में अपनी सेवाएं दे रही हैं।