Follow Us:

‘मच्छयानी के ग्रामीणों की सुरक्षा को कारगर कदम उठाने के दिए निर्देश’

डेस्क |

विधायक केवल सिंह पठानिया ने भनाला पंचायत के मच्छयानी गांव में भूस्खलन से हुए नुक्सान का जायजा लिया तथा ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश उपमंडल प्रशासन को दिए हैं।

इस दौरान एसडीएम करतार चंद, नायब तहसीलदार मुनीष कुमार, खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षक सुरेश कुमार तथा वैज्ञानिक अधिकारी सुनंदा पठानिया भी मौजूद थे। विधायक पठानिया ने कहा कि भूस्खलन के कारण मच्छयानी गांव के मकानों के क्षतिग्रस्त होने का खतरा बना हुआ है।

विधायक पठानिया ने कहा कि इस गांव के सभी परिवारों के पुनर्वास के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश प्रशासन को दिए गए। उन्होंने कहा कि भूस्खलन के कारण की जांच के लिए मृदा संरक्षण विभाग, जल शक्ति विभाग, कृषि विभाग तथा नायब तहसीलदार दरिणी की अध्यक्षता में कमेटी गठित करने के लिए कहा गया है।

पठानिया ने कहा कि  मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खु ने आपदा से प्रभावित लोगों की त्वरित मदद करने के निर्देश सभी अधिकारियों को दिए गए हैं तथा आपदा के दौरान राहत राशि में भी बढ़ोतरी की गई है ताकि प्रभावितों को किसी भी स्तर पर परेशानी नहीं झेलनी पड़े। उन्होंने कहा कि शाहपुर में भी प्रभावित परिवारों को त्वरित प्रभाव से राहत राशि उपलब्ध करवाई जा रही है।