Follow Us:

हिमाचल पहुंचते ही आंचल ठाकुर का जोरदार स्वागत

समाचार फर्स्ट |

भारत का नाम रोशन करने वाली मनाली की होनहारी बेटी आंचल ठाकुर का भुंतर पहुंचते ही स्वागत करने का दौर शुरू हो गया है। आंचल शनिवार को दिल्ली से एयर इंडिया के एटीआर-72 विमान से भुंतर एयर पोर्ट में उतरी। जहां लोगों ने उसका स्वागत किया। उसके बाद भुंतर कुल्लू होते हुए आंचल अपने मनाली स्थित घर के लिए रवाना हो गई हैं।

दूसरी तरफ प्रदेश सरकार में परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर भी आंचल ठाकुर के स्वागत के लिए भुंतर एयरपोर्ट पहुंचे और आंचल का फूल देकर स्वागत किया। इस दौरान जिला कुल्लू के विभिन्न विभागों के अधिकारी भी आंचल के स्वागत के लिए मंत्री के साथ भुंतर एयर पोर्ट पहुंचे।

देवी देवताओं का  किया शुक्रिया अदा

भुंतर एयरपोर्ट में पहुंचते ही आंचलठाकुर ने देवी देवताओं का शुक्रिया अदा किया और कहा कि उनके ऊपर देवी देवताओं का आशीर्वाद बना रहा और देश और प्रदेश वासियों ने उन्हें खूब स्पोर्ट किया जिस कारण वह इस मुकाम को हासिल कर पाई है। उन्होंने कहा कि परिवार का सबसे ज्यादा सहयोग रहा जिसके कारण आज वो इस मुकाम तक पहुंची है। उन्होंने कहा कि सरकार सभी खिलाड़ियों को सहयोग करें ताकि देश का नाम पूरे विश्व में रोशन हो सके।

गौरतलब है कि मनाली की आंचल ठाकुर ने तुर्की में जाकर अपनी प्रतिभा के झंडे गाड़ दिए हैं। आंचल ने अंतर्राष्ट्रीय स्कींइग प्रतियोगिता में ब्राउंनज मेडल हासिल कर कुल्लू मनाली हिमाचल का ही नहीं बल्कि भारत का नाम रोशन किया है। आंचल भारत की ऐसी पहली फीमेल स्कींइग खिलाड़ी बनी है जो ब्राउंनज मेडल हासिल किया है। आंचल ठाकुर का चयन इस प्रतियोगिता के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर के लिए हुआ था और 6 से 9 जनवरी तक तुर्की में हुई इस प्रतियोगिता में आंचल ने दम दिखाकर तीसरा स्थान हासिल किया है और ब्राउंनज मेडल पर कब्जा किया है।