Follow Us:

बिलासपुरः स्वामी विवेकानंद राजकीय महाविद्यालय में मनाया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस

सुरेन्द्र जंवाल, बिलासपुर |

जिला बिलासपुर के स्वामी विवेकानंद राजकीय महाविद्यालय के कन्या छात्रावास में आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस कार्यक्रम में कॉलेज प्राचार्य डॉ वसुंधरा राजन भारद्वाज ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की कार्यक्रम में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया छात्रावास में रह रही चार दिव्यांग छात्रों अंजना निशा पूनम और वीना ने दो नैनो का उजाला होती बेटियां मिलती बड़े नसीब से बेटियां समूह गीत गाया।

वहीं, मंगला ने सब देशों में महान है हिंदुस्तान की नारी एकल गीत गाया। संतोष ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर भाषण दिया । निशा और मनीषा ने नारी गरिमा को दो कविताएं समर्पित की कार्यक्रम में दो लघु नाटिका भी प्रस्तुत की गई । कंचन शिखा सोनिका ईशा अंशिका और मनीषा ने लघु नाटिका प्रस्तुत कर संदेश दिया कि बेटी को यदि परिवार से प्रोत्साहन और सहारा मिले तो वह देश के बुलंदियों को छू सकती है दूसरी ओर अंजना प्रिया पूजा दीपिका और शिवानी की मंडली में कोरॉना  वायरस पर जागरूक करने के लिए एक लघु नाटिका प्रस्तुत की शिवानी महाजन ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की ओर से करोना  वायरस के प्रति विद्यार्थियों को जागरूक करने के लिए जारी किए गए दिशा-निर्देशों को छात्राओं के समक्ष पड़ा।

इस कार्यक्रम में छात्राओं को संबोधित करते हुए कॉलेज प्राचार्य ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज महिलाओं को हर क्षेत्र में समान अवसर देने की आवश्यकता है और काफी हद तक ऐसा हो भी रहा है। जिसके परिणाम स्वरुप हम देखते हैं कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में अपना लोहा मनवा रही है। उन्होंने छात्राओं से आह्वान किया कि हमें अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभा ना चाहिए साथ ही उन्होंने कहा कि यदि छात्राओं को किसी भी प्रकार की सहायता की या मशवरे की आवश्यकता हो तो वह प्राचार्य को कभी भी संपर्क कर सकती हैं। कर्तव्यनिष्ठ और निडर होकर कार्य करने का आह्वान किया।