Follow Us:

जयराम ठाकुर ने महाराष्ट्र के CM फडणवीस के इस्तीफे को बताया मर्यादित फैसला

पी. चंद, शिमला |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि महाराष्ट्र में एनडीए को लोगों ने जनादेश दिया दिया था। जिसमें बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन में कुछ नई परिस्थितियां बन गई थी जिन कारणों से गठबंधन टूट गया। बीजेपी महाराष्ट्र में सबसे बड़े दल के रूप में सामने आया जिसके बाद राज्यपाल ने लोकतांत्रिक व्यवस्था के चलते बीजेपी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। जिस पर बीजेपी ने एनसीपी के नेता अजीत पवार के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा किया । लेकिन अब राजनीतिक माहौल बदल जाने से बीजेपी के मुख्यमंत्री फडणवीस ने संवैधानिक अवस्था का सम्मान करते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है जो एक एक मर्यादित फैसला है।  इस तरह के हालात महाराष्ट्र में पहली बार नहीं बने हैं इससे पहले भी इस तरह की कई घटनाएं सामने आई है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार के 2 साल के जश्न पूरे होने पर हाल ही में धर्मशाला में आयोजित हुई इन्वेस्टर मीट में साइन हुए प्रोजेक्ट को लेकर कुछ कार्य जमीनी स्तर पर शुरू करने को लेकर सरकार कोशिश कर रही है। जिसको लेकर आज सचिवालय में अधिकारियों के साथ बैठक की गई और प्रोजेक्ट मैं आ रही अड़चनों और बाधाओं को दूर करने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शिमला में आयोजित राज्य स्तरीय संविधान दिवस के मौके पर प्रदेशवासियों को बधाई दी और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन के अनुसार देश के संविधान की खूबियों को ज्यादा से ज्यादा लोग जाने इसके लिए सरकार स्कूल और कॉलेजों में छात्राओं को संविधान के बारे में जानकारी दे रहे हैं ताकि वे देश के संविधान के बारे में जान सकें।